Bareilly News: जमीन कब्जाने की शिकायत पर एसएसपी की कार्रवाई, चौकी इंचार्ज निलंबित

Bareilly News: रामनगर चौकी इंचार्ज पवन कुमार पर अवैध रूप से जमीन कब्जा करने के आरोप पर एसएसपी ने निलंबित कर दिया है।

Sunny Goswami
Published on: 5 July 2024 6:52 AM GMT (Updated on: 5 July 2024 9:43 AM GMT)
Bareilly News
X

SSP Bareilly (Pic: Social Media)

Bareilly News: बरेली चौंकी इंचार्ज की जमीन पर कब्जा दिलाने की इकतरफा कार्यवाही पर एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। पीड़ित किसान ने कप्तान से चौंकी इंचार्ज की शिकायत की थी कि चौंकी इंचार्ज ने उनकी जमीन पर विपक्षी को कब्जा दिला दिया है जिसके चलते कप्तान अनुराग आर्य ने रामनगर चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है।

चौकी इंचार्ज पर आरोप

मऊ चंदपुर निवासी सालिकराम वर्मा अपनी खेती की जमीन पर कई सालों से फसल करता आ रहा है। आरोप है कि उस जमीन पर रामनगर चौकी इंचार्ज पवन कुमार ने सालिकराम के विपक्षी बुद्धि सिंह को जमीन पर कब्जा दिला दिया। सालिकराम वर्मा जब जमीन पर कब्जे की शिकायत करने चौंकी पर गए तो उन्होंने आरोप लगाया कि उल्टा चौकी इंचार्ज ने ही उनके साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद उन्होंने पूरे मामले की शिकायत एसएसपी अनुराग आर्य से की।

Lucknow Acid Attack: एसिड पीड़िता के हौसले बुलंद! बोली डरने वाली नहीं हूं...

जमीन कब्जाने की शिकायत

उन्होंने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र मे बताया कि वो अपनी कृषि की जमीन को कई वर्षों से जोतते आ रहे हैं। विपक्षी पार्टी बुद्धि सिंह ने उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया जिसकी शिकायत उन्होंने चौकी पर जाकर की पर चौकी प्रभारी पवन सिंह ने उनकी एक ना सुनी और उल्टा उनके साथ ही गलत व्यवहार किया जिसके बाद उन्होंने पूरे मामले की शिकायत एसएसपी से की।

एसएसपी ने कराई जांच

एसएसपी ने पूरे मामले का संज्ञान लेकर जांच सीओ को दी ,जांच मे चौकी प्रभारी नियम के विपरीत कार्य करने के दोषी मिले। लापरवाही व संलिप्ता के आधार पर एसएसपी अनुराग आर्य ने चौंकी इंचार्ज रामनगर पवन सिंह को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने कहा कि किसी भी कर्मचारी का लापरवाही और भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है तो उसके खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story