×

बस्ती: संपूर्ण समाधान दिवस पर आये 132प्रार्थना समस्या पत्र, DM ने निपटाए 18 पत्र

उत्तर प्रदेश की सरकार जनता की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए संपूर्ण समाधान आयोजन किया जाता है वही कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मामलों का निपटारा नहीं हो पाता है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 11:22 AM GMT
बस्ती: संपूर्ण समाधान दिवस पर आये 132प्रार्थना समस्या पत्र, DM ने निपटाए 18 पत्र
X
बस्ती: संपूर्ण समाधान दिवस पर आये 132प्रार्थना समस्या पत्र, DM ने निपटाए 18 पत्र (PC: social media)

बस्ती: बस्ती जिले में संपूर्ण समाधान दिवस पर बस्ती सदर तहसील जिलाधिकारी बस्ती ने सुनी जन समस्या संपूर्ण समाधान दिवस पर आए 132प्रार्थना पत्र। जिसमें से जिला अधिकारी बस्ती ने मौके पर अट्ठारह प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया, बाकी बचे प्रार्थना पत्रों को जिला अधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल ने जन समस्याओं का निस्तारण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश कहां कि 15 दिन के अंदर सारे मामलों का निस्तारण कर मुझे अवगत कराया जाए।

ये भी पढ़ें:मेरठ: नगर निगम की बोर्ड बैठक में हंगामा, पुलिस को बुलाया गया

हम जिलाधिकारी से मिल नहीं लेंगे तब तक नहीं जाएंगे

जहां उत्तर प्रदेश की सरकार जनता की समस्याओं का निस्तारण कराने के लिए संपूर्ण समाधान आयोजन किया जाता है वही कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मामलों का निपटारा नहीं हो पाता है। जिले के ग्राम पंचायत मल्हनडीह के ग्रामीणों को नहीं मिलने दिया गया जिलाधिकारी बस्ती से नाराज ग्रामीणों ने जिलाधिकारी बस्ती के गाड़ी के सामने खड़े हो गए और यह मांग करने लगे कि जब तक हम जिलाधिकारी से मिल नहीं लेंगे तब तक नहीं जाएंगे।

विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

जिले में संपूर्ण समाधान दिवस पर आज जिलाधिकारी बस्ती जिले के बस्ती सदर तहसील पर जनसमस्याओं को सुनें और समस्याओं को निस्तारण के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा की मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करें और दोनों पक्षों से बात कर निस्तारण किया जाए। अगर जन समस्याओं का निस्तारण में लापरवाही बरती गई, तो विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिला अधिकारी बस्ती ने बताया कि राजस्व विभाग के 67 प्रार्थना पत्र आए हैं और पुलिस विभाग के 22प्रार्थना पत्र और विकास विभाग का 12 प्रार्थना पत्र अन्य विभागों के 13 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए हैं। वही 18 प्रार्थना पत्रों का तत्काल निस्तारण कर दिया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंची मलहड्डीह ग्राम पंचायत की महिलाएं और ग्रामीणों ने संपूर्ण समाधान मैं जिलाधिकारी बस्ती सौम्या अग्रवाल से तहसील परिषद के कुछ कर्मचारियों ने ग्रामीणों को मिलने नहीं दिया गया ।

basti basti (PC: social media)

नाराज ग्रामीणों ने जिलाधिकारी गाड़ी के सामने आकर खड़ी हो गई

जिससे नाराज ग्रामीणों ने जिलाधिकारी गाड़ी के सामने आकर खड़ी हो गई और कहने लगी की जिला अधिकारी बस्ती से हम लोगों को नहीं मिलने दिया जा रहा है जबरन पुलिस वाले मेरे घर को गिरा कर रास्ता निकाल रहे हैं वही ग्रामीण महिलाओं ने आरोप लगाया कि हम लोग बहुत पीड़ित हैं कई वर्षों मकान बनाकर रह रहे थे लेकिन गांव के दबंगों के दबाव में पुलिस द्वारा मेरा घर तोड़ कर रास्ता निकाला जा रहा है हम लोग कहां रहे हैं ।

ये भी पढ़ें:MP: कल रात से भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लागू, कोरोना संकट पर राज्य सरकार का फैसला

हम लोगों का सामान घर से बाहर फेंक दिया गया है यही समस्या को लेकर हम लोग जिलाधिकारी बस्ती से मिलने आए थे । लेकिन हम लोगों को संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी से मिलने नहीं दिया जा रहा है मेरा प्रार्थना पत्र तहसील के कर्मचारियों द्वारा ले लिया गया, कहां गया कार्रवाई करेंगे वही ग्रामीण महिलाएं और बच्चों द्वारा यह कहा गया कि मुझे न्याय दिया जाए अन्यथा हम लोग धरने पर बैठेंगे।

रिपोर्ट- अमृत लाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story