×

बस्ती: बेरोजगारी के चलते बनें लुटेरे, मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ें

पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में 4 लोगों का एक गिरोह है। सभी चारों लोग बेरोजगार हैं।

Chitra Singh
Published on: 9 March 2021 12:36 PM GMT
बस्ती: बेरोजगारी के चलते बनें लुटेरे, मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ें
X
बस्ती: बेरोजगारी के चलते बनें लुटेरे, मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ें

बस्ती: मुखबिर की सूचना पर बस्ती पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन लुटेरों को गिरफ्तार गिरफ्तार किया है। लुटेरों के पास से 315 बोर अवैध असला चार जिंदा कारतूस 315 बोर दो खोखा कारतूस 315 बोर एक आदत मोटरसाइकिल 9300 रुपए पुलिस ने बरामद किया है।

सेल्समैन की मारी गोली

बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र मैं शराब सेल्समैन की गोली मारकर ₹46000 लूट कर फरार होने वाले बदमाशों को को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। परशुरामपुर थाना क्षेत्र के 19 फरवरी को अमौली गांव के सिवान में शराब बेचने वाले सेल्समैन को गोली मारकर ₹46000 बाइक सवार बदमाशों ने लूट लिया था । रात लगभग 10:00 बजे सेल्समैन दुकान बंद कर पैसा लेकर घर जा रहा था।

ये भी पढ़ें... औरैया में कटे चालान: पुलिस ने चलाया अभियान, पकड़े गए 50 दोपहिया वाहन

पुलिस और लुटेरों के बीच हुई मुठभेड़

आज हेमराज मीणा पुलिस अधीक्षक बस्ती ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर परशुरामपुर पुलिस एसओजी प्रभारी मृत्युंजय पांडे स्वाट प्रभारी विनोद कुमार यादव द्वारा बिलारी भीट चौराहे के पास चेकिंग के दौरान पुलिस टीम और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो राउंड गोलियां बदमाशों ने चलाई इसके बाद बदमाशों को घेर कर पकड़ा गया। बदमाशों के पास से बस्ती पुलिस ने दो अधत कट्टा 315 बोर चार जिंदा कारतूस दो खोखा कारतूस 315 बोर एक मोटरसाइकिल हीरो होंडा डीलक्स 93 सो रुपए बरामद किया गया है।

बेरोजगारी ने बना दिया चोर

पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में 4 लोगों का एक गिरोह है। सभी चारों लोग बेरोजगार हैं। हमारे गिरोह के मुख्य सरदार दीपक शुक्ला पुत्र राजेश शुक्ला ग्राम गढ़वा मोहनिया थाना छपिया जिला गोंडा है। जब हम लोगों को कोई रोजगार नहीं मिला तब हम लोग लोगों ने तय किया कि पैसे वाले को लूटेंगे और अपराध से ही अपना जीवन यापन करेंगे इसी तरह मनीष 19-02-2021 आमोली गांव के सिवान में हुई सेल्समैन को गोली मारी गई थी लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

Basti

ये भी पढ़ें... Trivendra Singh Rawat: इस वजह से हुई विदाई, ऐसा रहा इनका राजनीतिक कैरियर

कैसे की चोरी की प्लानिंग

घटना के बारे में पूछताछ पर बताया कि हम लोगों ने में अपना ठिकाना अयोध्या जिले में किराए का कमरा लेकर बनाया है। हम चारों लोग वही इकट्ठा होकर योजनाएं तैयार करते थे दिनांक 11 2021 को चंदन तिवारी अयोध्या आया हम लोगों से मिला। दीपक शुक्ला ने कहा पैसे की कमी चल रही है किसी ऐसे व्यक्ति को बताओ जिससे कुछ पैसा लूटा जा सके। तब चंदन तिवारी ने बताया कि वे दीपू शराब भट्टी का मुनीम लालमणि पांडेय हमारे बैजलपुर स्थित मकान के दुकान के सामने से रोज शराब की बिक्री का लाखों रुपए लेकर अपने घर जाता है लेकिन मुझको वह पहचानता है इसीलिए तुम लोग उसके आने जाने की सूचना दे दूंगा। तुम लोग उससे पैसा छीन लेना इसके बाद हम लोग जो की धनराशि मिलने मिलेगी वह बांट लेंगे।

इस पर सबकी सहमति बन गई 19- 2 -2021 घटना का अंजाम दिया गया। पकड़े गए अभियुक्त दुर्गेश मिश्रा पुत्र विनोद मिश्रा अंकित शुक्ला पुत्र त्रियुगीनारायण चंदन तिवारी उर्फ लक्ष्मी चंदन पुत्र कमल लापति तीनों लुटेरे परशुरामपुर थाना क्षेत्र के ही हैं जबकि मुख्य आरोपी दीपक शुक्ला गोंडा जिले का निवासी है। इन लोगों के ऊपर कई थानों में लूट हत्या का प्रयास के कई मुकदमे दर्ज हैं।

रिपोर्ट- अमृतलाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story