×

बस्ती का रसिया दारोगाः खाकी को किया दागदार, लड़की के साथ की गंदी हरकत

सदर कोतवाली के पोखरभिटवा गांव की निवासी काजल सिंह ने एसआई दीपक सिंह पर जबरन फोन करने और वाट्सऐप पर चैट करने का आरोप लगा कर सनसनी फैला दी थी।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 6:26 AM GMT
बस्ती का रसिया दारोगाः खाकी को किया दागदार, लड़की के साथ की गंदी हरकत
X
बस्ती का रसिया दारोगाः खाकी को किया दागदार, लड़की के साथ की गंदी हरकत (PC: social media)

बस्ती: बस्ती जिले में तैनात एसआई दीपक सिंह ने खाकी को दागदार किया है। पहले जबरन लड़की से फोन लिया, फिर करने लगा अश्लील बातें। लड़की के बात न करने पर उसके परिजनों पर 8 मुकदमें दर्ज कर प्रताड़ित करने का आरोप लगा दिया है। पीड़िता की शिकायत के बाद राज्यमहिला आयोग ने अब कार्रवाई शुरू की है, जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब तलब किया है।

ये भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश सरकार के चार वर्ष सफलतापूर्वक हुए पूरे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेसवार्ता…

सदर कोतवाली के पोखरभिटवा गांव की निवासी काजल सिंह ने एसआई दीपक सिंह पर जबरन फोन करने और वाट्सऐप पर चैट करने का आरोप लगा कर सनसनी फैला दी थी। जिसपर एसआई को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया गया था। इस के बाद से एक वर्ष में पीड़िता का आरोप है कि उनके और परिवार के खिलाफ एसआई दीपक सिंह ने 8 मुकदमें दर्ज करा दिए हैं।

मामला राज्यमहिला आयोग में पहुंचने के बाद फिर सुर्खियों में है

यह मामला राज्यमहिला आयोग में पहुंचने के बाद फिर सुर्खियों में है, मामला लॉकडाउन के समय का है। पीड़िता का आरोप है की 31 मार्च 2020 को वह घर से अपनी दादी की दवा लेने के लिए निकली थी। लड़की ने बताया सानूपार चौकी पर तैनात एसआई दीपक सिंह ने उसे रोक लिया और गाड़ी का कागज चेक करने लगा, घण्टो तक चौक में बैठाने के बाद मेरा मोबाइल नम्बर लेकर छोड़ दिया। उस दिन से मेरे मोबाइल पर काल और वाट्सऐप करने लगा और अश्लील बातें करने लगा। जिसके बाद मैने एसआई दीपक सिंह का नम्बर ब्लाक कर दिया, इस के बाद 2 अप्रैल 2020 को दवा लेने के लिए दोबारा निकली, एसआई दीपक सिंह ने मुझे रोक लिया और धमकी देने लगा और बात करने के लिए दबाव बनाने लगा।

पीड़िता ने जब नम्बर ब्लाक कर दिया तो एसआई दूसरे नम्बर से काल करने लगा

पीड़िता ने जब नम्बर ब्लाक कर दिया तो एसआई दूसरे नम्बर से काल करने लगा, उसके बाद एसआई ने पीड़िता के भाई के खिलाफ जानलेवा हमला, बंधक बनाने और पिस्टल छीनने के आरोप में मुकदमा दर्ज करा दिया। इस मुकदमें में पीड़ित लड़की के भाइयों, बहन और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। एक साल के अंदर लड़की और उसके परिजनों पर 8 मुकदमें दर्ज हो गए।

ये भी पढ़ें:सावधानः पहने हुए मास्क न फेंकें खुले में, बहुत तेज फैलेगा संक्रमण

सुसाइड के अलावा हमारे पास कोई चारा नहीं है

वहीं पीड़िता का कहना है कि मुकदमों की वजह से उस की शादी नहीं हो पा रही है, नामजद मुकदमा होने की वजह से उसकी फुफेरी बहन की भी शादी टूट गई, जिले के सभी अधिकारियों से इंसाफ की मांग की गई, लेकिन एसआई को लाइन हाजिर कर मामले को रफा दफा कर दिया गया, लेकिन हमारा पूरा परिवार मुकदमें की वजह से बहुत परेशान है, हमारा पूरा परिवार तबाह बरबाद हो गया, अगर हम लोगों को न्याय नहीं मिलेगा तो सुसाइड के अलावा हमारे पास कोई चारा नहीं है।

इस पूरे मामले पर एसपी हेमराज मीणा ने कहा

वहीं इस पूरे मामले पर एसपी हेमराज मीणा ने कहा कि काजल सिंह ने एसआई दीपक सिंह पर आरोप लगाया था कि आनावश्यक रूप से बात करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इस की सूचना पर एएसपी से मामले की जांच कराई गई थी, एएसपी द्वारा जब सभी पहलुओं की जांच की गई तो ये चीजें निकल कर सामने आई थी कि इस तरह का कोई मामला नहीं था। मुकदमें की विवेचना के दौरान लड़की के भाई अखिलेश सिंह के द्वारा एसआई दीपक सिंह से वार्ता की गई थी।

एसआई दीपक सिंह ने नम्बर लिया था

एसआई दीपक सिंह ने नम्बर लिया था, लेकिन इन लोगों द्वारा वाट्सऐप चैटिंग का कुछ पेपर दिया गया था, लेकिन जब उन नम्बर की जांच कराई गई तो नम्बर एसआई दीपक सिंह का नहीं पाया गया लेकिन अनुशासनहीनता में एसआई दीपक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

वर्तमान में एसआई दीपक सिंह कुशीनगर एयरपोर्ट पर अटैच हैं

वर्तमान में एसआई दीपक सिंह कुशीनगर एयरपोर्ट पर अटैच हैं, इस पूरे प्रकरण की जांच एएसपी स्तर से कराई गई थी। आवेदिका द्वारा जो आरोप लगाए जा रहा है, उस में इस तरह की कोई सच्चाई सामने नहीं आई थी। एसआई दीपक सिंह पर 8 मुकदमें दर्ज करने के जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वो गलत हैं, गांव में इन के भूमि विवाद चल रहे हैं उन्हीं मामलों में मुकदमे दर्ज हुए हैं।

ये भी पढ़ें:नेताओं पर मेहरबान सरकार: जनता से हो रही दोगुनी वसूली, जानें क्या है वजह

पोखरभिटवा गांव में गत वर्ष जून में एक घटना हुई थी, रवेन्यु की टीम चकरोड के नाप के लिए गांव में गई थी। उस समय वहां पर लोगों ने सरकारी काम में बाधा डाली उस समय वहां के एसआई दीपक सिंह थे, जो मौके पर गए, उन को और रवेन्यू की टीम को इन लोगों द्वारा बंधक बना लिया गया था। जिसमें इन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था, इसके अलावा गांव में अन्य लोगों से भी इन के जमीनी मामले चल रहे हैं। जिनको लेकर मुकदमें दर्ज किए गए हैं।

रिपोर्ट- अमृत लाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story