×

बस्ती: 930 करोड़ की लागत से बने भौखरी पावर प्लांट का शुरू हुआ ट्रायल रन

विधायक ने प्लांट के सभी इंजीनियर को अपनी तरफ से बहुत बधाई देते हुए कहा कि सभी के अथक प्रयास से यह प्रोजेक्ट समय पर बनकर तैयार हुआ। कोरोनाकाल के बावजूद यह बिल्कुल शिड्यूल टाइम पर बनकर तैयार हुआ है।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 10:40 AM GMT
बस्ती: 930 करोड़ की लागत से बने भौखरी पावर प्लांट का शुरू हुआ ट्रायल रन
X
बस्ती: 930 करोड़ की लागत से बने भौखरी पावर प्लांट का शुरू हुआ ट्रायल रन

बस्ती: उत्तर प्रदेश सरकार के 4 साल पूरे होने पर बस्ती जनपद सहित पूर्वांचल के कई जनपदों को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। बस्ती जिले के कप्तानगंज विधानसभा के भौखरी पावर प्लांट के 400 केवी उपकेंद्र का ट्रायल रन शुरू हो गया है। जिले के कप्तानगंज विधानसभा के विधायक चन्द्र प्रकाश शुक्ला ने 930 करोड़ की लागत से बनने वाले भौखरी पावर प्लांट का निरीक्षण कर जानकारियाँ ली।

24 घंटे मिलेगी बिजली

विधायक चन्द्र प्रकाश शुक्ला ने कहा कि बस्ती जिले में सरकार के 4 वर्ष पूरे हो रहे हैं और यह प्रोजेक्ट न केवल कप्तानगंज के लिए अपितु बस्ती के लिए यह प्रोजेक्ट गर्व करने का प्रोजेक्ट है। चूंकि इस प्रोजेक्ट के हो जाने से न केवल बस्ती में 24 घंटे की बिजली निर्बाध बिजली मिलेगी अपितु गोरखपुर ,लखनऊ सहित अन्य सीमावर्ती जिलों में भी बिजली जाएगी।

basti

ये भी पढ़ें... रायबरेली में ABVP का BJP सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, MSC रिजल्ट पर की ये मांग

इंजीनियर को विधायक ने दी बधाई

विधायक ने प्लांट के सभी इंजीनियर को अपनी तरफ से बहुत बधाई देते हुए कहा कि सभी के अथक प्रयास से यह प्रोजेक्ट समय पर बनकर तैयार हुआ। कोरोनाकाल के बावजूद यह बिल्कुल शिड्यूल टाइम पर बनकर तैयार हुआ है। सौभाग्य की बात है कि कल आप लोगों ने जो ट्रांसमिशन लाइन 400 केवी का था, उसका ऑपरेटिव किया है ट्रायल रन शुरू किया है। और उसको टेस्टिंग मोड पर ले कर आए है और एक दो महीने से अंदर ही 220 व 132 केवी का है वह भी टेस्टिंग मोड़ में आ जाएगा। उम्मीद है कि जून तक यह पूरा ऑपरेशनल हो जाएगा।

रिपोर्ट- अमृतलाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।न

Newstrack

Newstrack

Next Story