Basti News: पुलिस चौकी के सामने परिवार पर धारदार हथियार से हमला! पीड़ित ने लगाए गंभीर आरोप

Basti News: आरोप है कि जब रामअचल ने रंगीलाल से ₹10000 अपना उधार वापस मांगा तो रंगीलाल ने कई युवकों के साथ मिलकर पुलिस चौकी के सामने धारदार हथियार से रामअचल के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया गया।

Amril Lal
Published on: 4 Aug 2023 3:13 PM GMT
Basti News: पुलिस चौकी के सामने परिवार पर धारदार हथियार से हमला! पीड़ित ने लगाए गंभीर आरोप
X
Deadly attack on family with sharp weapon (Photo-Social Media)

Basti News: सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखे हैं कि हर पीड़ित को न्याय मिले और उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण हो। लेकिन बस्ती जिले में ऐसा होता नहीं दिख रहा। यहां एक परिवार के लोगों पर पुलिस चौकी के सामने हमला किया गया। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की और 151 में चालान कर दिया गया।

लेनदेन के विवाद में हुई घटना

मामला बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र की चौकी महादेवा का है। जहां पीड़ित परिवार राम अचल ने गांव के रंगीलाल को ₹10000 उधार दिया था। आरोप है कि जब रामअचल ने रंगीलाल से ₹10000 अपना उधार वापस मांगा तो रंगीलाल ने कई युवकों के साथ मिलकर पुलिस चौकी के सामने धारदार हथियार से रामअचल के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया गया। जिससे रामअचल सहित उनके लड़के और उनके भाई को धारदार हथियार से वार होने से गले और हाथों में गंभीर चोटें आईं। पीड़ित परिवार ने महादेवा चौकी पर प्रार्थना पत्र दिया कि डॉक्टरी कराकर मेरा एफआईआर दर्ज कर ली जाए लेकिन पीड़ित परिवार की लालगंज पुलिस ने डॉक्टरी तक नहीं करवाई। उल्टा पीड़ित परिवार का घायल अवस्था में ही 151 के तहत चालान कर दिया गया।

एसपी ने कहा- संज्ञान में मामला, होगी कार्रवाई

पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक बस्ती से शिकायत की। पुलिस अधीक्षक बस्ती मामले को गंभीरता से देखते हुए तत्काल कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बस्ती ने कहा कि मामला संज्ञान में है और कार्रवाई की जा रही है। दूसरी तरफ ये घटना सामने आने के बाद लोगों का कहना है कि सबसे बड़ा सवाल है कि मुख्यमंत्री के सख्त आदेश के बावजूद भी जनपद में थानों पर सुनवाई नहीं हो पा रही है। जिससे मुख्यमंत्री का सपना कैसे पूरा होगा, जब उन्हीं के अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। जनता की समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है। थानों पर एफआइआर नहीं लिखी जा रही है, घायलों को ही 151 के तहत चालान कर दिया जाता है।

Amril Lal

Amril Lal

Next Story