×

Jhansi News: दारोगा ने बिना तलाक के टीचर से कर ली दूसरी शादी, पहली पत्नी ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर मांगा न्याय

Jhansi News: शिकायती पत्र में कहा है कि काफी दिनों तक यही चलता रहा। एक दिन ससुरालियों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। उसने किसी तरह अपने पिता तक खबर भिजवाई और वो उसे लेने आए।

B.K Kushwaha
Published on: 4 Aug 2023 2:55 PM GMT
Jhansi News: दारोगा ने बिना तलाक के टीचर से कर ली दूसरी शादी, पहली पत्नी ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर मांगा न्याय
X
(Pic: Social Media)

Jhansi News: दारोगा जी बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। पहली बीबी के रहते ही दारोगा ने एक टीचर से दूसरी शादी कर ली। इसकी जानकारी पहली बीबी को हुई तो शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की मांग की। मध्य प्रदेश के छतरपुर के लहर कैनाल क्षेत्र में रहने वाली श्रीमती सुमित्रा देवी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि उसकी शादी 1998 में महोबा में रहने वाले देवीसिंह यादव से हुई है। उस समय उसकी पुलिस विभाग में नौकरी नहीं लगी थी। जैसे ही देवीसिंह की पुलिस विभाग में नौकरी लगी तो ससुरालियों ने दहेज की मांग करना शुरु कर दी।

देवीसिंह की मां व बहन आरती द्वारा उसे दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाना लगा। जब पति देवी सिंह घर आते जाते थे तो उसकी पिटाई करते थे। मां बहन के गाली देकर दहेज का सामान न देने पर दूसरी शादी करने की धमकी देना शुरु कर दी।

शिकायती पत्र में कहा है कि काफी दिनों तक यही चलता रहा। एक दिन ससुरालियों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। उसने किसी तरह अपने पिता तक खबर भिजवाई और वो उसे लेने आए। इनके द्वारा फिर से अधिक सामान लेने का लालच रखते हुए बोला गया कि अब तक आना,जब उसके द्वारा बताया गया पूरा सामान ले आओ, वरना यहां मत आना। मैने पुलिस से सहयोग मांगा मगर ससुरालियों के रिश्तेदार पुलिस विभाग में होने के कारण उसकी एक नहीं सुनी गई।

शिकायती पत्र में कहा है कि एक दिन उसके वकील ने उसे मेरे मुकदमे से संबंधित कागजात पर हस्ताक्षर हेतु बुलवाया गया और बोला कि इस कागज पर अपने हस्ताक्षर कर दो मैं पढ़ी लिखी न होने के कारण उसने वकील साहब से कागज पर क्या लिखा है पूछा तो बताया गया कि आपके भरणपोषण के लाभ से संबंधित दस्तावेज हैं तो उसने हस्ताक्षर कर दिए। शिकायती पत्र में कहा है कि अभी तक तलाक हेतु कोई आवेदन नहीं किया हैं न ही हमारा कोई तलाक हुआ है। शिकायती पत्र में कहा है कि देवीसिंह द्वारा उसे यह भी वादा किया गया था कि मुझे हर महीने भरण पोषण हेतु कुछ खर्चा देंगे मगर अभी तक इनके द्वारा भरणपोषण हेतु कोई पैसा भी नहीं दिया गया। मैं खुद अपना भरण पोषण कर रही हूं।

शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि देवी सिंह ने दूसरी शादी कर ली है जबकि इनके सरकारी प्रपत्रों में आज तक में ही इनकी नौमिनी हूं। बिना तलाक एक सरकारी कर्मचारी किस नियम के तहत दूसरी शादी कर सकता हैँ। शिकायती पत्र में कहा है कि उसका पति वर्तमान में पुलिस विभाग एटीएस यूपी लखनऊ की झाँसी इकाई में उपनिरीक्षक के पद पर कार्यरत है। शिकायती पत्र के माध्यम से न्याय की मांग की है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story