×

Basti News: नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उतारा मौत के घाट, 3 दिन के भीतर दूसरी गैंगरेप की घटना, कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल

बस्ती जिले में आएदिन घटित महिलाओं के खिलाफ आपराधिक घटनाएं हो रही हैं लेकिर इसे रोकने में बस्ती पुलिस फेल साबित हो रही है। दो दिन पहले जिले के पैकोलिया थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था, जो बारात से लौट रही थी।

Amril Lal
Published on: 6 Jun 2023 2:47 PM GMT
Basti News: नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उतारा मौत के घाट, 3 दिन के भीतर दूसरी गैंगरेप की घटना, कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवाल
X
जांच में जुटी पुलिस ( सोशल मीडिया)

Basti News: जनपद में कानून-व्यवस्था बड़े सवालों के घेरे में आ गई है। अभी दो दिन ही गुजरे हैं जब एक नाबालिग घर के पास बारात देखने गई थी और उसके साथ दरिंदों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया था। इस वारदात को तीन दिन भी नहीं हुए कि एक और जघन्य घटना हो गई। जिले के गौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित बिराउपुर चौराहे के पास सब्जी लेने गई नाबालिग लड़की से रेप करके उसे मौत के घाट उतार दिया गया।

महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने में बस्ती पुलिस की बड़ी नाकामी

बस्ती जिले में आएदिन घटित महिलाओं के खिलाफ आपराधिक घटनाएं हो रही हैं लेकिर इसे रोकने में बस्ती पुलिस फेल साबित हो रही है। दो दिन पहले जिले के पैकोलिया थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था, जो बारात से लौट रही थी। घर गांव के तीन लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया और जब वह बेहोश हो गई तो उसे फेंककर भाग निकले। ऐसी ही दुखद घटना बीती देर रात फिर सामने आई जब सब्जी लेने घर से बाजार गई नाबालिक लड़की महफूज वापस घर नहीं लौट सकी। जिले के गौर थाना क्षेत्र में 15 वर्षीय नाबालिक बच्ची के साथ गैंगरेप किया गया। इतना ही नहीं, उसकी निर्मम हत्या भी कर दी गई।

गांव के रहने वाले ही युवक पर ही आरोप

आरोप है कि उसी गांव के रहने वाले युवक द्वारा बच्ची से रेप किया गया। उसके बाद हत्या कर दी गई। जब बच्ची देर रात तक घर नहीं आई तो परिजनों द्वारा बच्ची की खोजबीन शुरू की गई। एक मकान के पीछे मासूम खून से लथपथ जमीन पर पड़ी मिली। उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी लगे हुए थे। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। ये जानकारी फैलते ही हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक बस्ती कृष्ण गोपाल चौधरी ने बताया कि इस मामले में एक युवक की गिरफ्तारी की गई है। आरोपित से पूछताछ में पता चला है कि जब किशोरी के शरीर से ब्लड ज्यादा निकल गया तो आरोपित घबरा गया। वो किशोरी को एक मकान के पीछे छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ रेप व हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Amril Lal

Amril Lal

Next Story