×

Basti News: एक और बेवफा पत्नी! सरकारी नौकरी मिली, पति से किया किनारा, आशिक संग जिंदगी गुजारने लगी

Basti News: ज्योति मौर्या प्रकरण के बाद अब बस्ती के मजदूर अमित कुमार ने अपनी पत्नी के नर्सिंग की पढ़ाई के लिए खेत तक बेच दिए। नौकरी मिलते ही पत्नी ने पलटी मार दी।

Amril Lal
Published on: 18 July 2023 10:45 AM GMT
Basti News: एक और बेवफा पत्नी! सरकारी नौकरी मिली, पति से किया किनारा, आशिक संग जिंदगी गुजारने लगी
X
ज्योति मौर्य जैसा एक और मामला: Photo- Newstrack

Basti News: ज्योति मौर्या प्रकरण के बाद पत्नियों की बेवफाई के मामले लगातार सामने आने लगे हैं। ज्योति मौर्या की तरह एक मामला बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना के धर्मसिंहपुर गांव का सामने आ रहा है। जहां के रहने वाले मजदूर अमित कुमार ने अपनी पत्नी के नर्सिंग की पढ़ाई के लिए खेत तक बेच दिए। मेहनत मजदूरी करके, अपना पेट काटकर, पढ़ा लिखाकर, इस काबिल बनाया कि उस को सरकारी नौकरी मिल गई। नौकरी मिलते ही पत्नी ने पलटी मार दी। अपने आशिक के लिए पति के खिलाफ कोर्ट में तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया।

पत्नी ने कहा था, घर का चौका-बर्तन नहीं करना, मुझे पढ़ना है

दरअसल, अमित कुमार की शादी सन 2011 में कप्तानगंज थाना के भुवनपुर गांव की अर्चना से हुई थी। शादी के बाद सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा। दोनों को एक बेटी भी हुई। शादी के कुछ साल बाद अर्चना ने कहा कि मुझे घर में चौका बर्तन नहीं करना है, अब मैं पढ़ना चाहती हूं। पति की माली हालत ठीक नहीं थी। बावजूद इसके उसने अपनी पत्नी का मान सम्मान रखा। अपने हिस्से की जमीन बेचकर राज नर्सिंग पैरा मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में एडमिशन कराया। एडमिशन के बाद अर्चना नर्सिंग का कोर्स करने लगी। पति ने बकायदे अपनी पत्नी का एडमिशन करा हॉस्टल में रूम एलॉट कराया। पढ़ने-लिखने, खाने-पीने का पूरा खर्च भेजता रहा।

पति-पत्नी के बीच में आया ‘वो’

पति का आरोप है कि पढ़ाई के दौरान उसकी पत्नी को स्कूल प्रबंधक के भांजे ने अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। जब भी वह अपनी पत्नी से मिलने जाता था तो धनंजय मिश्रा घर पर मिलता था। जब पत्नी से इस के बारे में बात की तो कहा कि वो उस का दोस्त है। नर्सिंग का कोर्स पूरा होने के बाद अर्चना की पोस्टिंग श्रावस्ती जिले के संयुक्त चिकित्सालय भिनगा में हो गई। पति जब भी अपनी पत्नी से मिलने आवास पर जाता था तो घर पर धनंजय मिश्रा मिलता था। जब उस ने आपत्ति की तो धनंजय ने कहा कि जब भी घर आया करो पहले अर्चना को फोन करके बता देना। जब अमित ने अपनी पत्नी और धनंजय की नजदीकी को समझा तो उस ने आपत्ति शुरू की। जिसके बाद धनंजय ने उस की पत्नी अर्चना को उकसाकर परिवार न्यायालय में तलाक और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया।

पत्नी के आशिक ने पति को पीटा

आरोप है कि अमित दहेज उत्पीड़न वाले मुकदमे में मीडिएशन के लिए 30 जून को बस्ती न्यायालय पहुंचा। मीडिएशन के बाद वह घर जा रहा था कि खजुहा गांव के पास धनंजय और उस के अन्य साथी उसको रोक कर मारते पीटते हैं और उसका मोबाइल छीन लेते हैं। जान से मारने की धमकी देकर तलाक के लिए दबाव बना रहे हैं। पीड़ित पति के वकील अशोक ओझा ने बताया कि अर्चना ने अपने पति अमित के खिलाफ 498 का मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमें उनकी जमानत हो गई है और मीडिएशन चला रहा है। अमित के ऊपर उनकी पत्नी और धनंजय मिश्रा तलाक देने का दबाव बना रहे हैं। अमित के साथ मारपीट की गई। जिसकी शिकायत एसपी से कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है।

Amril Lal

Amril Lal

Next Story