×

BBAU: मणिपुर में हो रही सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ़ बीबीएयू के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

BBAU: मणिपुर में चल रही सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ़ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में स्टूडेंट फ़ेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों द्वारा धरना प्रदर्शन और मौन धारण किया गया।

Vertika Sonakia
Published on: 6 May 2023 10:54 PM GMT
BBAU: मणिपुर में हो रही सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ़ बीबीएयू के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन
X
बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय

BBAU: स्टुडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने आज मणिपुर में फैली साम्प्रदायिक सौहार्द्र के खिलाफ और तेजी से कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में लाने में सरकार की अक्षमता के खिलाफ मौन विरोध किया। मणिपुर में हो रही हिंसा पर मेन स्ट्रीम मीडिया की चुप्पी गगनभेदी है और हम इसकी निंदा भी करते हैं।

मणिपुर में हो रही हिंसा के खिलाफ़ नारेबाजी

मणिपुर में हो रही साम्प्रदायिक हिंसा के खिलाफ नारों वाले पोस्टरों के चारों ओर मोमबत्तियाँ रखकर कामरेडों द्वारा मौन मोमबत्ती जलाकर विरोध शुरू किया गया। कामरेड मौन विरोध में मोमबत्तियों के चारों ओर बैठे रहे।

मणिपुर और अन्य उत्तर पूर्वी राज्यों के भाषणों के साथ जारी रहा विरोध

मणिपुर और अन्य उत्तर पूर्वी राज्यों के छात्रों के भाषण के साथ मौन मोमबत्ती विरोध जारी रहा। मणिपुरी छात्र खानलेन द्वारा राज्य में हो रही स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी देकर वहाँ की स्थिति पर प्रकाश डाला।

छात्र लुंग्सादिबू ने फर्जी खबरों की बुराई और इस समय में बेहतर सरकारी कार्यों की आवश्यकता के बारे में विस्तार किया। छात्र अनुराग ने इस समय में आवश्यक एकता और विविधता की अवधारणा की स्वीकृति के बारे में बात की।

उत्तर पूर्वी राज्य के पीएचईडी विद्वानों ने धरने में लिया भाग

उत्तर पूर्वी राज्यों के पीएचडी विद्वानों ने मणिपुर के लोगों के साथ एकजुटता में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए एसएफआई को धन्यवाद दिया। उन्होंने इस बारे में बात की कि इस समय में एक संवाद कैसे महत्वपूर्ण है और इस वार्ता को आयोजित करने के लिए एसएफआई बीबीएयू इकाई को धन्यवाद दिया।

सभी छात्रों ने धरना प्रदर्शन के बाद किया मौन धारण

वार्ता समाप्त होने के पश्चात सभी छात्रों ने एकजुटता प्रदर्शित करते हुए 2 मिनट का मौन धारण किया और मणिपुर में हो रही इस साम्प्रदायिक हिंसा में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story