Best Animal of the Show: ये है 15 करोड़ का भैंसा शूरवीर, 1 लाख रुपए है महीने का खर्च है, कमाई भी खूब करता है...

Shoorveer Best Animal of the Show- चैम्पियन शूरवीर ने मुजफ्फरनगर मेले में दो ईनाम जीते। एक बेस्ट एनिमल ऑफ द शो और बेस्ट एनिमल ऑफ द ब्रीड का। बेस्ट एनिमल ऑफ द शो के लिए शूरवीर को एक ट्रॉफी और 5 लाख रुपए दिये गये जबकि बेस्ट एनिमल ऑफ़ द ब्रीड के लिए उसे ढाई लाख रुपए दिये गये।

Hariom Dwivedi
Published on: 8 April 2023 1:33 PM GMT (Updated on: 8 April 2023 1:37 PM GMT)

Shoorveer Best Animal of the Show- बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां शुभानअल्लाह... हम बात कर रहे हैं 15 करोड़ के भैंसे शूरवीर की, जिसने मुजफ्फरनगर में आयोजित भारत के सबसे बड़े पशु मेले में एनिमल ऑफ द शो का खिताब जीता है। इससे पहले शूरवीर का भाई युवराज मीडिया की सुर्खियां बना था, जिसकी कीमत करीब 9 करोड़ रुपए थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी तारीफ की थी। अब चर्चा में उसका छोटा भाई शूरवीर है।

चैम्पियन शूरवीर ने मुजफ्फरनगर मेले में दो ईनाम जीते। एक बेस्ट एनिमल ऑफ द शो और बेस्ट एनिमल ऑफ द ब्रीड का। बेस्ट एनिमल ऑफ द शो के लिए शूरवीर को एक ट्रॉफी और 5 लाख रुपए दिये गये जबकि बेस्ट एनिमल ऑफ़ द ब्रीड के लिए उसे ढाई लाख रुपए दिये गये।

भैंसे के मालिक कुरुक्षेत्र हरियाणा निवासी अर्जुन सिंह ने बताया कि शूरवीर का बड़ा भाई युवराज 32 बार ऑल इण्डिया चैम्पियन रहा है। अब बारी शूरवीर की है। बताया कि शूरवीर का खर्च महीने का करीब एक लाख रुपया है जो इसके सीमन की कमाई से आसानी से निकल जाता है। मेले के समापन के दौरान मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में पश्चिम उत्तर प्रदेश से भी कोई न कोई शूरवीर पैदा होगा।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar News: बेस्ट एनीमल ऑफ द शो बना शूरवीर, 15 करोड़ है कीमत, जानें- डाइट और खर्च

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story