×

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसेडर अनुज्ञा मिश्रा, अखिलेश ने किया सम्मानित

महज 20 साल की उम्र में शाहजहांपुर की पहली शक्ति परी और उसके 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' की ब्रांड एम्बेसेडर बनी और अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने लखनऊ में राष्ट्रीय आदर्श युवा सम्मान देकर सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश के 100 युवाओं को सम्मानित किया गया है।

SK Gautam
Updated on: 23 Jan 2021 7:29 AM GMT
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एम्बेसेडर अनुज्ञा मिश्रा, अखिलेश ने किया सम्मानित
X
बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ: अनुज्ञा मिश्रा बनी ब्रांड एम्बेसेडर, अखिलेश ने किया सम्मानित
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

शाहजहांपुर: एमए की एक ऐसी छात्रा जिसने तीन साल तक जिला प्रशासन से लेकर समाज में रहने वाली कमजोर महिलाओं और छात्राओं को जागरूक करने का काम किया। महज 20 साल की उम्र में शाहजहांपुर की पहली शक्ति परी और उसके 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' की ब्रांड एम्बेसेडर बनी और अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में राष्ट्रीय आदर्श युवा सम्मान देकर सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश के 100 युवाओं को सम्मानित किया गया है, जिन्होंने अलग अलग क्षेत्र में लोगों का मार्गदर्शन किया है। उन 100 लोगों में से 3 युवा शाहजहांपुर के भी हैं।

सम्मानित होकर उनका हौसला और बढ़ गया

दरअसल, लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय में बीते 19 जनवरी को राष्ट्रीय युवा शक्ति सगंठन का एक कार्यक्रम था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था। संगठन ने अलग अलग क्षेत्रों में लोगों का मार्गदर्शन करने वाले उत्तर प्रदेश के 100 युवा चेहरों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथ से राष्ट्रीय युवा सम्मान देकर सम्मानित कराया। सम्मानित होने वालों में शाहजहांपुर के 3 युवा शामिल थे, जिनमें 2 छात्राएं और एक छात्र शामिल हैं। मुख्यमंत्री के हाथ से सम्मानित होने के बाद तीनों युवा बेहद खुश हैं। सम्मानित होकर उनका हौसला और बढ़ गया।

"बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" का ब्रांड एम्बेसेडर के खिताब से नवाजा गया

हम बात कर रहे हैं शाहजहांपुर के चौक इलाके की रहने वाली एमए की छात्रा अनुज्ञा मिश्रा की। अनुज्ञा मिश्रा की उम्र तो महज 20 साल है, लेकिन वह किसी पहचान की मोहताज नही है। छात्रा को सिविल पुलिस सर्विसेज का ज्यादा शौक रहा है। इसलिए समाज से जुड़कर और समाज के लिए कुछ बेहतर करने का जज्बा हमेशा कुछ कर गुजरने का जुनून ने छात्रा को कई उपलब्धियां हासिल करा दी। सबसे पहले उनको 2017 में पावर एंजिल 1090 की पहली शक्ति परी बनने का खिताब हासिल हुआ, उसके बाद उनकी मेहनत और लगन देखकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एम्बेसेडर के खिताब से नवाजा गया।

beti bachao beti padhao

ये भी देखें: गोरखपुर हो रहा इको फ्रैंडली: दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, CNG फिलिंग स्टेशन की संख्या बढ़ी

छात्रा को राष्ट्रीय आदर्श युवा सम्मान से सम्मानित किया

अब शहर में जागरूकता अभियान को लेकर कोई भी कार्यक्रम होता है, और अगर उस कार्यक्रम में अनुज्ञा मिश्रा न हो तो, ऐसा मुमकिन नही है। छात्रा की मेनहत लगन और लोगों को जागरूक करने का जज्बा देखकर ही लखनऊ सपा कार्यालय पर राष्ट्रीय युवा शक्ति सगंठन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने छात्रा को राष्ट्रीय आदर्श युवा सम्मान से सम्मानित किया। छात्रा अनुज्ञा समेत तीनो युवा बेहद खुश हैं।

सम्मानित होने वाली छात्रा अनुज्ञा मिश्रा ने newstrack.com से की बात

सम्मानित होने वाली छात्रा अनुज्ञा मिश्रा ने newstrack.com से बातचीत में बताया कि, राष्ट्रीय युवा शक्ति सगंठन की तरफ से जब फोन आया कि, सम्मानित करना चाहते है, तब बहुत खुशी हुई थी, लेकिन जब ये पता चला कि, सम्मानित खुद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे तो खुशी दोगुनी हो गई। लखनऊ में जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सम्मानित किया था, मेरे लिए सबसे ज्यादा खुशी का पल था। अनुज्ञा बताती है कि, अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में पावर एंजिल 1090 शुरू किया था।

ये भी देखें: लखनऊ पहुंचे 300 ट्रैक्टर: किसान करेंगे राजभवन का घेराव, राजधानी में ये रास्ते बंद

तब जनपद की पहली शक्ति बनने का मुकाम हासिल हुआ था। जब उनको बताया तो, अखिलेश यादव बहुत खुश हुए और उन्होंने वादा किया था कि, जल्द ही वह सांसद व पत्नी डिंपल यादव से मिलवाएंगे। उन्होंने मोबाईल नंबर कार्यालय में नोट कराने की बात की थी। अनुज्ञा को अब इंतजार है कि, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वादा किया है,अब वादे को पूरा करने का बेसब्री से इंतजार है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story