×

मजदूरी के लिए दर दर ठोकर खा रहा गरीब, जिम्मेदार मौन

गोपीगंज क्षेत्र के सागररायपुर निवासी रामचन्दर बिन्द अपनी की हुई मजदूरी पाने के लिए अधिकारियों के यहां लगा रहा है चक्कर लेकिन उस गरीब को मजदूरी की जगह केवल मिल रहा है ठोकर, जिम्मेदार नहीं दे रहे है ध्यान।

Shreya
Published on: 7 Jan 2020 11:02 AM GMT
मजदूरी के लिए दर दर ठोकर खा रहा गरीब, जिम्मेदार मौन
X
मजदूरी के लिए दर दर ठोकर खा रहा गरीब, जिम्मेदार मौन

भदोही: गोपीगंज क्षेत्र के सागररायपुर निवासी रामचन्दर बिन्द अपनी की हुई मजदूरी पाने के लिए अधिकारियों के यहां लगा रहा है चक्कर लेकिन उस गरीब को मजदूरी की जगह केवल मिल रहा है ठोकर, जिम्मेदार नहीं दे रहे है ध्यान।

जानकारी के मुताबिक रामचन्दर बिन्द ग्राम प्रधान पति मुन्ना शुक्ला के कहने पर अक्टूबर-2017 से मई-2019 तक कार्य किया जिसके दौरान केन्द्रीय विद्यालय सागरायपुर में एक पखवारा भी कार्य कराया गया। इस दौरान केवल रामचन्दर के बैंक खाते में 10400 भेजा गया जबकि शेष मजदूरी मांगने पर ग्राम प्रधान पति द्वारा नित बहाना किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बाइक से ऐसे उड़ते हैं लाखों, ये वीडियो देख आप भी दंग रह जाएंगे

रामचन्दर ने मजदूरी न मिलने पर जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया। जिलाधिकारी ने डीआईओएस को मजदूरी देने को कहा लेकिन आज तक रामचन्दर को मजदूरी न मिली। 24 दिसम्बर को रामचन्दर के साथ गये सूर्य प्रसाद यादव ने जब डीआईओएस से रामचन्दर के मजदूरी के बारे में बात की तो डीआईओएस ने बेइज्जत करके दोनों को बाहर भगा दिया। रामचन्दर बिन्द इसको लेकर काफी चिन्तित व परेशान है। उस गरीब की सुनवाई कही न होने से वह काफी परेशान है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका-ईरान युद्ध! अभी-अभी मची भगदड़, 35 की मौत, 50 से अधिक घायल

Shreya

Shreya

Next Story