×

कृषि अध्यादेशों पर हल्लाबोल: अब होगी आर पार की लड़ाई, विरोध में उतरा ये दल

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि अध्यादेश किसी भी सूरत में लागू नहीं होने देंगे। फिर चाहे इसके लिए आरपार की लड़ाई ही क्यों ना लड़नी पड़े।

Newstrack
Published on: 17 Sep 2020 2:18 PM GMT
कृषि अध्यादेशों पर हल्लाबोल: अब होगी आर पार की लड़ाई, विरोध में उतरा ये दल
X
कृषि अध्यादेशों के विरोध में उतरे राकेश टिकैत, बोले- होगी आरपार की लड़ाई

बागपत: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि अध्यादेश किसी भी सूरत में लागू नहीं होने देंगे। फिर चाहे इसके लिए आरपार की लड़ाई ही क्यों ना लड़नी पड़े। बागपत के बड़ौत में देशखाप चौधरी सुरेंद्र सिंह के आवास पर पहुँचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार तीन कृषि अध्यादेश लाई हैं ।

ये भी पढ़ें: निजी कोविड अस्पतालों पर निर्देश: एक हफ्ते का मिला समय, अब होगा ये काम…

कानून बनते ही देश का किसान बर्बाद हो जाएगा

इन अध्यादेशों को कानून बनाने की तैयारी की जा रही है। कानून बनते ही देश का किसान बर्बाद हो जाएगा। मंडिया समाप्त हो जायेंगी। किसानों से जो मर्जी होगा पूंजीपति उसी मर्जी से फसलों को खरीदेंगे। किसानों को कोई रास्ता नहीं मिलेगा। कांटेक्ट फार्मिंग से हरियाणा व पंजाब के किसान एक बार पहले बर्बाद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि यदि इन अध्यादेशों को वापस नहीं लिया तो किसान यूनियन सिसौली में होने वाली पंचायत में ठोस निर्णय लेकर अगला कदम बढ़ाएगी।

[video width="640" height="384" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/WhatsApp-Video-2020-09-17-at-16.59.25.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: काशी में जश्न: बनारसियों ने ऐसे मनाया पीएम मोदी जन्मदिन, हर तरफ दिखा उत्साह

किसान यूनियन अब चैन से बैठने वाली नहीं

उन्होंने कहा कि गन्ने का भुगतान करने में सरकारे नाकाम हो चुकी हैं। जब एमएसपी लागू होने पर ही ऐसी स्थिति है तो उसके बाद क्या होगा१ इस सबसे किसानों के मन में भय का माहौल है। किसान यूनियन द्वारा हरियाणा पंजाब में आंदोलन चलाए जा रहे हैं। यूपी में भी चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान यूनियन अब चैन से बैठने वाली नहीं है। जब तक देश का किसान एकजुट होकर इन कृषि आध्यादेशों के खिलाफ आवाज बुलंद नहीं करेगा तब तक सरकार बैकफुट पर नहीं आएगी। उन्होंने सभी किसानों से एकजुट होने का आह्वान किया।

रिपोर्ट: पारस जैन

ये भी पढ़ें: कंगना की नई दुश्मन: उर्मिला के साथ लड़ाई में उतरीं पूजा भट्ट, दिलाई ‘रंगीला’ की याद

Newstrack

Newstrack

Next Story