×

BHU में तड़तड़ाई गोलियां: छात्र पर 3 राउंड फायरिंग, बिगड़ा कॉलेज परिसर का माहौल

BHU परिसर में एक बार फिर विवाद को लेकर बिरला छात्रावास में गोली चली है। घटना के बाद घायल छात्र को ट्रामा सेंटर इलाज के लिए भेजा गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 11 Feb 2021 3:44 PM GMT
BHU में तड़तड़ाई गोलियां: छात्र पर 3 राउंड फायरिंग, बिगड़ा कॉलेज परिसर का माहौल
X

वाराणसीः बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) परिसर में एक बार फिर विवाद को लेकर बिरला छात्रावास में गोली चली है। इसके पहले 2 अप्रैल 2018 में छात्र गौरव सिंह की बिरला चौराहे पर ही हत्या कर दी गई थी।

बीएचयू के बिरला छात्रावास में फायरिंग

दरअसल, एमपीएड द्वितीय वर्ष के छात्र मुकेश पांडेय बिरला छात्रावास के कमरा नं 70 में रहते हैं। आरोप है कि छात्रावास में गुरुवार की शाम वह खड़ा था, इसी दौरान बक्सर बिहार का रहने वाला क्षितिज कुमार, जो छात्रावास में अवैध रूप से रहता है, उसके साथ कुछ लोगों ने विवाद के बाद घेरकर फायरिंग शुरू कर दी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/BHU-Birla-Hostel-Firing-Case-Student-injured-many-arrested-university-main-gate-block.mp4"][/video]

छात्र पर दंबंग स्टूडेंट्स ने किया हमला

मौके पर तीन राउंड फायरिंग हुई जबकि एक फायर नहीं हो पाया। ऐसे में गोली फंसने के बाद किसी तरह मुकेश पांडेय जान बचाकर भागने लगा। इस पर आरोपियों ने पिस्टल की मुठिया से सिर पर हमला कर दिया, जिससे मुकेश घायल हो गया और सिर से खून गिरने लगा। किसी तरह प्रॉक्टर ऑफिस को सूचना दी गई। गोली की सूचना पर पहुंची लंका पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार के चार साल का कार्यकाल, सतीश महाना ने गिनाई उपलब्धियां

गोली लगने से घायल छात्र, ट्रामा सेंटर में भर्ती

घटना के बाद घायल छात्र को लेकर कुछ छात्र लंका थाने पहुंचे जहां से ट्रामा सेंटर इलाज के लिए भेजा गया है। फिलहाल छात्र की स्थिति खतरे से बाहर है ,लेकिन गोली चलने से छात्रों में काफी आक्रोश है। वहीं बीएचयू की सुरक्षा तंत्र पर एक सवाल खड़ा होता है कि बाहरी छात्र असलहे के साथ कैसे रह रहे हैं?

[video width="640" height="368" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/BHU-Birla-Hostel-Firing-Case-Student-injured-many-arrested-university-main-gate-block-2.mp4"][/video]

पुलिस ने कई छात्रों को लिया हिरासत में, आक्रोशित स्टूडेंट्स कर रहे प्रदर्शन

इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।छात्रवासों और परिसर में लगे सीसीटीवी से भी जांच की जाएगी। वही आरोपी छात्रों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से छात्र गुट में आक्रोश का माहौल है। आक्रोशित छात्रों ने आरोपियों को छोड़ने की मांग करते हुए बीएचयू के मुख्य द्वार को बन्द कर दिया और अब प्रदर्शन कर रहे है। वही मौके पर कई थाने की पुलिस टीम तैनात कर दी गई है।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story