×

बीएचयू: छात्र की मौत के बाद बढ़ा बवाल, पुलिस ने बंद कराया यूनिवर्सिटी का गेट

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी(बीएचयू) में गोलीकांड में जख्मी हुए छात्र गौरव सिंह की इलाज के दौरान मौत होने के बाद से कैम्पस में तनाव का माहौल है। घटना के विरोध में छात्र नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गये है। वे चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है।

Aditya Mishra
Published on: 3 April 2019 4:15 AM GMT
बीएचयू: छात्र की मौत के बाद बढ़ा बवाल, पुलिस ने बंद कराया यूनिवर्सिटी का गेट
X

वाराणसी: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी(बीएचयू) में गोलीकांड में जख्मी हुए छात्र गौरव सिंह की इलाज के दौरान मौत होने के बाद से कैम्पस में तनाव का माहौल है। घटना के विरोध में छात्र नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गये है। वे चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है।

छात्रों का कहना है कि इस मामले में वीसी के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। उधर छात्रों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने यूनिवर्सिटी का गेट बंद करा दिया है। खबर लिखे जाने तक छात्र यूनिवर्सिटी के गेट पर प्रदर्शन कर रहे थे।

ये भी पढ़ें...बीएचयू ने 12 बवाली छात्रों को कैंपस में एंट्री पर लगाया बैन, ये है आरोप

गौरव पर दर्ज थे आपराधिक मुकदमें

शुरुआती तफ्तीश में ये बात सामने आई है की वर्चस्व की जंग में विरोधी छात्रों ने गौरव को गोली मारी है।पुलिस ने इस मामले में 4 छात्रों को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान ये बात सामने निकल कर आई है कि गौरव आपराधिक किस्म का था। कैम्पस में हुई आजगनी और तोड़फोड़ में शामिल होने के चलते उसे निष्काषित कर दिया गया था।

फिर भी वह अपने दोस्तों के साथ लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था। बताया जा रहा है कि कैम्पस में ठेकेदारों से होने वाली वसूली में गौरव का नाम शामिल था। चर्चा इस बात को लेकर है कि वसूली के पैसे को लेकर छात्रों के दो गुटों में विवाद हुआ था। इसी विवाद में गौरव को गोली मार दी गई।

ये भी पढ़ें...बीएचयू अस्पताल के एमएस का इस्तीफा, चर्चाओं के बाजार गर्म

घटना के मद्देनजर यूनिवर्सिटी में छुट्टी

दूसरी ओर घटना के मद्देनजर यूनिवर्सिटी में बुधवार को छुट्टी कर दिया गया है। कैम्पस में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पैर मिलिट्री फ़ोर्स और पुलिस के जवान तैनात हैं। जिलाधिकारी और एसएसपी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/04/WhatsApp-Video-2019-04-03-at-12.39.55.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें...बीएचयू में छात्रों ने पिज्जा ब्वॉय को भी नहीं छोड़ा, पिस्टल सटाकर लूट लिया पिज्जा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story