×

Barabanki News: आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा, धान की रोपाई कर रहे लोगों पर गिरी बिजली, बेटे की मौत, किसान गंभीर

Barabanki News: बाराबंकी जिले में अकाशीय बिजली गिरने से दूसरा एक बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। यहां रामसनेहीघाट क्षेत्र में धान की रोपाई कर रहे लोगों के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रहा किसान गंभीर रूप से झुलस गया और उसके बेटे की दर्दनाक मौत हो गई।

Sarfaraz Warsi
Published on: 13 July 2023 6:18 AM GMT
Barabanki News: आकाशीय बिजली गिरने से बड़ा हादसा, धान की रोपाई कर रहे लोगों पर गिरी बिजली, बेटे की मौत, किसान गंभीर
X
Lightning fell on Farmers Planting Paddy Son Died, Barabanki

Barabanki News: बाराबंकी जिले में अकाशीय बिजली गिरने से दूसरा एक बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। यहां रामसनेहीघाट क्षेत्र में धान की रोपाई कर रहे लोगों के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रहा किसान गंभीर रूप से झुलस गया और उसके बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। बिजली गिरते ही आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इसकी सूचना गांव तक पहुंच गई। मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने किसान और उसके बेटे को इलाज के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी भिजवाया, जहां पर मौजूद डाक्टरों ने किसान के बेटे को मृत घोषित कर दिया। वहीं किसान का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

घटना रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र के बोदवा गांव की है। इस गांव का रहने वाला 45 वर्षीय किसान कलीम अपने 11 वर्षीय बेटे उमर के साथ खेत में धान की रोपाई कर रहा था। जिले में सुबह से ही घने बादलों के बीच रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही थी। इसी बारिश के बीच गलत चमक के साथ खेत में आकाशीय बिजली गिर पड़ी। आकाशीय बिजली किसान कलीम और उसके 11 वर्षीय बेटे उमर के ऊपर गिरी पड़ी। बिजली गिरने से 11 वर्षीय किशोर उमर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं किसान कलीम गंभीर रूप से झुलस गया। खेतों पर काम कर रहे लोगों ने पिता-पुत्र को घायल अवस्था में गांव पहुंचाया, जिसके बाद एंबुलेंस से दोनों को रामसनेहीघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया।

यहां पर मौजूद डाक्टरों ने 11 वर्षीय किशोर उमर को मृत घोषित कर दिया। वहीं, किसान कलीम का गंभीर रूप में सीएससी पर इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने मृतक किशोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना के बाद परिवार और गांव में कोहराम मचा हुआ है।

Sarfaraz Warsi

Sarfaraz Warsi

Next Story