×

गायों पर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, अस्थियां लेकर कल से निकलेंगे अजय लल्लू

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुंदेलखंड में गाय बचाओ भाजपा बचाओ यात्रा का औपचारिक ऐलान शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में किया।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 9:25 AM GMT
गायों पर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, अस्थियां लेकर कल से निकलेंगे अजय लल्लू
X
गायों पर कांग्रेस का बड़ा ऐलान, अस्थियां लेकर कल से निकलेंगे अजय लल्लू (PC: social media)

लखनऊ: गौशालाओं में गायों की दर्दनाक मौत को कांग्रेस मुद्दा बनाने के लिए तैयार है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शनिवार को गायों की अस्थियां लेकर बुंदेलखंड में गाय बचाओ यात्रा की शुरुआत करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा कि वह गायों की रक्षा करें उनका उत्पीड़न करने वालों में शामिल ना हो।

ये भी पढ़ें:रायबरेली में बवाल: मोदी के वर्चुअल संबोधन में भड़के किसान, DM ने संभाला मोर्चा

किस तरह अव्यवस्था की वजह से गौशालाओं में गायें दम तोड़ रही हैं

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुंदेलखंड में गाय बचाओ भाजपा बचाओ यात्रा का औपचारिक ऐलान शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में किया। मीडिया से मुखातिब प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश सरकार की गौशालाओं में गायों की दुर्दशा से संबंधित एक वीडियो भी प्रदर्शित किया जिसमें दिखाया गया कि किस तरह अव्यवस्था की वजह से गौशालाओं में गायें दम तोड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार गौ रक्षा के नाम पर बनी लेकिन अब वह गायों की रक्षा करने के बजाय उनकी प्रताड़ना का पाप कर रही है इस पाप का प्रायश्चित भाजपा को करना होगा उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील है कि वह गायों की रक्षा करें उनकी मौत का पाप अपने सिर डालें। कांग्रेश अध्यक्ष ने कहा कि गौशालाओं में जो भी गाय मर रही हैं उनकी मौत का पाप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सिर पर ही है।



मीडिया के सामने गौशालाओं की दुर्दशा वाली जो वीडियो दिखाई गई है उसमें ललितपुर-मैनपुरी, आगरा,सोनभद्र, बनारस की गौशाला का वीडियो शामिल किया गया है। गौशाला में गायों को तड़प कर जान देते दिखाया गया है कई गौशाला में गायों के शव के ढेर दिखाई दिए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लालू ने कहा कि योगी सरकार की सरकारी गौशाला नहीं बल्कि गायों के लिए यातना गृह है।

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने भी सरकार पर निशाना साधा

इस मौके पर कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण-राम के प्रदेश में गायों की दुर्दशा कराई जा रही है। शनिवार को कांग्रेस गाय-किसान बचाओ पदयात्रा क आरंभ करेगी जो बुंदेलखंड के गांव-गांव में जाकर लोगों को बताएगी कि किस तरह योगी सरकार में गोवंश की रक्षा के नाम पर लोगों को धोखा दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:मिलेंगे 5 लाख रुपये: RBI के ऐलान से हुआ फैसला, बैंक बंदी से खाताधारकों को लाभ

उन्होंने बताया कि कांग्रेस की गाय बचाओ पदयात्रा से पहले कई कांग्रेस नेताओं को हाउस अरेस्ट किया गया है। लेकिन इससे कार्यक्रम रुकने वाला नहीं है। शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू कल ललितपुर पहुचेंगे।पदयात्रा रोकने क प्रयास किया गया, तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story