×

बड़ी साजिश नाकाम: सोशल मीडिया के द्वारा थी तैयारी, पुलिस ने ऐसे किया फेल

22 मई को दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया था, जिसके कारण जातीय हिंसा की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। विवाद की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस पर भी एक पक्ष द्वारा हमला कर दिया गया।

Ashiki
Published on: 11 Jun 2020 5:40 PM GMT
बड़ी साजिश नाकाम: सोशल मीडिया के द्वारा थी तैयारी, पुलिस ने ऐसे किया फेल
X

प्रतापगढ़: 22 मई को दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया था, जिसके कारण जातीय हिंसा की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी। विवाद की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस पर भी एक पक्ष द्वारा हमला कर दिया गया। जिसमें 5 आरक्षी घायल हुए थे और पुलिस के 3 वाहन को भी मौके पर ही फूंक दिया गया था। साथ ही पुलिस पर दबाव बनाने के उद्देश्य से छप्पर में भी आग लगवा दी गयी थी। उस दिन के बाद से अभियुक्त हरिकेश पटेल राजनैतिक लाभ तथा आर्थिक लाभ लेने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न लोगों को भ्रामक सूचनाएं देने लगा और अन्दर ही अन्दर ऐसी घटना घटित कराने की योजना बनाने लगा, जिससे कानून व्यवस्था में गम्भीर स्थिति उत्पन्न हो जाये।

ये भी पढ़ें: महिला विधायक बनी फूलन देवी, डॉक्टर से की गाली गलौज, ओडियो वायरल

पुलिस ने ऐसे किया नाकाम

जिसके मद्देनजर उसने 4 जून को में में बरसात के समय ग्राम भोपाल पुर पंचायत भवन के पास विरोधी की हत्या कराने की योजना बनाई थी। अगर हत्या हो जाती तो जातीय द्वेष और ज्यादा बढ़ता एवं कानून व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ जाती। किन्तु योजना का समय से पूर्व पर्दाफाश हो जाने से मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया जिससे घटना टल गयी।

जातीय संघर्ष कराने का किया गया प्रयास

अभियुक्त द्वारा हाल ही में थाना फतनपुर क्षेत्र में घटी घटना की तर्ज पर पुलिस बल पर हमला करके दो-दो सरकारी गाड़ियों में आग लगवा देने जैसी घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ी जा सके। साथ ही साथ स्थानीय लोगों के मध्य वर्ग-विभेद एवं एक जाति से दूसरी जाति को लड़ाने, जातीय संघर्ष कराने का प्रयास किया गया था।

ये भी पढ़ें: दहकी मुंबई: कोरोना संकट के बीच बड़ा हादसा, शहर में मची अफरातफरी

उपरोक्त घटना के सम्बन्ध में थाना पट्टी पर मु0अ0सं0-128/20 धारा-115/120बी/153ए/505 भादवि बनाम हरिकेश पटेल आदि के विरूद्ध पंजीकृत किया गया था जिसके सम्बन्ध में पुलिस टीम द्वारा हरिकेश पटेल व अन्य की गिरफ्तारी टीम गठित करते हुए लगातार गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया।

इसी क्रम में दिनांक 10 जून को मुखबिर की सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम द्वारा थानाक्षेत्र पट्टी के लोहारन चौराहा हरिकेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि मेरे पास जो वीवो कम्पनी का मोबाइल फोन बरामद हुआ है, इसी मोबाइल से दिनांक 4 जून को ग्राम भोपाल पुर पंचायत भवन के पास हत्या करने की योजना मैंने बनाई थी।

सोशल मीडिया के द्वारा बड़े साज़िश की थी तैयारी

इस पूरे राजनैतिक खेल को फंडिंग करने के लिए मैने अपनी माता सीता देवी का अकॉउंट नंबर- 87192350001057 में को फंडिंग के लिए सोशल मीडिया ग्रुप में डालकर पैसा एकत्र करने तथा किसी की भी हत्या कर जातिगत विद्वेष पैदा कर जनपद की कानून व्यवस्था को ध्वस्त करने की तैयारी कर रहा था किन्तु पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने सरकार को घेरा: उठाया ये बड़ा कदम, मांग बस इतनी…

हालांकि पुलिस द्वारा समय रहते अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिए जाने से जनपद में एक बड़ी जातीय हिंसा की घटना घटित होने से बच गयी।

ये भी पढ़ें: आखिर कौन है लालू का तीसरा बेटा तरुण, JDU के धमाके से गरमाई बिहार की सियासत

Ashiki

Ashiki

Next Story