Atiq Ahmed : यूपी पुलिस की रिमांड कॉपी में बड़ा खुलासा, अतीक पाकिस्तान से खरीदता रहा हथियार...ड्रोन से गिराया जाता था

Atiq Ahmed News : उत्तर प्रदेश पुलिस ने रिमांड की कॉपी में बड़ा खुलासा किया है। यूपी पुलिस ने बताया है कि माफिया अतीक अहमद पाकिस्तान से हथियार खरीदता था। ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में हथियारों को भेजा जाता था।

Aman Kumar Singh
Published on: 13 April 2023 5:20 PM GMT (Updated on: 13 April 2023 9:31 PM GMT)
Atiq Ahmed : यूपी पुलिस की रिमांड कॉपी में बड़ा खुलासा, अतीक पाकिस्तान से खरीदता रहा हथियार...ड्रोन से गिराया जाता था
X
माफिया अतीक अहमद (Social Media)

Atiq Ahmed News : उत्तर प्रदेश पुलिस ने रिमांड की कॉपी में बड़ा खुलासा किया है। यूपी पुलिस ने बताया है कि माफिया अतीक अहमद पाकिस्तान से हथियार खरीदता था। ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में हथियारों को भेजा जाता था। जिसका इस्तेमाल अतीक गैंग के लोग अपराध और भय कायम करने में किया करते थे। गौरतलब है कि, बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर में दोनों अपराधियों के पास से विदेशी हथियार बरामद हुए थे। आशंका है ये हथियार भी पाकिस्तान से मंगाए गए थे।

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को आज प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 14 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया। पुलिस ने पूछताछ के लिए 14 दिनों की रिमांड मांगी थी जिसे मंजूरी मिली। दो घंटे बहस के बाद अदालत ने मंजूरी दी। इसी बीच अतीक को उसके बेटे असद के मारे जाने की जानकारी दी गई। तब वह फूट-फूटकर रोने लगा।

पंजाब में गिराए जाते थे हथियार

यूपी पुलिस की रिमांड कॉपी में बताया गया है कि, सरहद पार आने वाले हथियार ड्रोन के जरिए पंजाब में गिराए जाते थे। अतीक उन हथियारों खरीदता था। इसका खुलासा होते ही अतीक अहमद को पुलिस पंजाब पूछताछ के लिए ले जा सकती है।

अतीक और अशरफ ने कबूला पाकिस्तान कनेक्शन

दरअसल, पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर से लगे इलाके में ड्रोन के जरिए असलहे और कारतूस मंगाए जा रहे थे। वहीं, हथियार अतीक तक पहुंचते थे। अतीक के पास असलहों और बमों का जखीरा है। प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर, उन्नाव में ये असलहे और बम छिपाकर रखे गए हैं। प्रयागराज पुलिस ने दावा किया है कि बुधवार और गुरुवार को जेल में दिए गए बयान में अतीक व अशरफ ने पाकिस्तान कनेक्शन और असलहों के जखीरे की बात कबूली है। पुलिस ने इन्हीं बातों का पता लगाने के लिए अतीक व अशरफ को 4 दिनों के लिए अपनी कस्टडी में लिया है। पुलिस कस्टडी रिमांड के आदेश में अतीक व अशरफ के ये बयान लिखे भी गए हैं।'

रोने लगा अतीक, अशरफ हैरान

ये संयोग ही है कि जब झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र में असद और उसके साथी का एनकाउंटर हो रहा था, ठीक उसी वक़्त माफिया अतीक अहमद और भाई अशरफ को प्रयागराज की अदालत में पेश किया गया। पेशी के दौरान है अतीक को बेटे की मौत की खबर मिली। वह रोने लगा। वहीं, अशरफ भी हैरान था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था। आपको बता दें, करीब 45 दिनों से फरार चल रहा असद अहमद 13 अप्रैल को पुलिस की गोली का शिकार बन गया।

बेटे के सुपुर्द-ए-खाक में जाने की इच्छा

अतीक अब बेटे असद की मौत का जिम्मेदार स्वयं को बता रहा है। अदालत से बाहर आते समय असद के बारे में पूछे जाने पर अतीक अहमद ने कहा, ये सब उसकी वजह से हुआ है। उसने ये भी पूछा कि असद को कहां दफनाया जाएगा। अतीक की इच्छा असद के सुपुर्द-ए-खाक में जाने की है। यूपी पुलिस से इसकी व्यवस्था कराए जाने की गुहार लगा रहा है।'

'असद और गुलाम को जिंदा पकड़ने की हुई कोशिश'

असद अहमद और मोहम्मद गुलाम गुरुवार को झांसी में बड़ागांव और चिरगांव थाना क्षेत्र के बीच पारीछा डैम इलाके में छिपा था। इस बारे में यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश (UP STF ADG Amitabh Yash) ने बताया कि, 'असद और गुलाम को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई। लेकिन, उन्होंने STF की टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद एनकाउंटर में मार गिराया गया। 12 पुलिसकर्मियों की टीम ने एनकाउंटर को अंजाम दिया।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story