×

यूपी से बड़ी खबर: आजम खां आएंगे क्वारांटाइन सेंटर बनाने में सरकार के काम

प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद लगातार मुश्किल में पड़ने वाले पूर्व मंत्री मो आजम खां को एक और झटका लगा है। रामपुर स्थानीय प्रशासन उनके ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनीवर्सिटी का अधिग्रहण कर उसमें ऐसी व्यवस्था की है।

Vidushi Mishra
Published on: 12 April 2020 9:50 AM GMT
यूपी से बड़ी खबर: आजम खां आएंगे क्वारांटाइन सेंटर बनाने में सरकार के काम
X
यूपी से बड़ी खबर: आजम खां आएंगे क्वारांटाइन सेंटर बनाने में सरकार के काम

लखनऊ। प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद लगातार मुश्किल में पड़ने वाले पूर्व मंत्री मो आजम खां को एक और झटका लगा है। रामपुर स्थानीय प्रशासन उनके ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनीवर्सिटी का अधिग्रहण कर उसमें ऐसी व्यवस्था की है कि जरूरत पड़ने पर संदिग्ध मरीजों को यहां पर क्वारांटाइन किया जा सके। पूरे प्रदेश में राज्य सरकार ने ऐसे कई स्थानों का पहले से अधिग्रहण किया हुआ है।

ये भी पढें...मोदी सरकार का बड़ा कदम, भारत में आयुर्वेद से होगा कोरोना वायरस का इलाज

आजम खां पर मुकदमें दायर

स्थानीय सांसद मो आजम खां ने सपा सरकार के रहते काफी बड़े स्थान पर कब्जा करके यहां जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया था लेकिन जमीन विवादित होने और पुंलिस ने शिकायते मिलने के बाद मो आजम खां पर मुकदमें दायर किए। जिसके बाद आजम खां को जेल जाना पड़ा है।

जौहर विश्वविद्यालय के अस्पताल में पहले से ही चार सौ बेड में से सौ बेड प्रयोग करने लायक अवस्था में हैं। इसके अलावा अस्पताल में मरीजों के उपचार से लेकर ओपीडी, दवाओं को स्टाक करने, डॉक्टर और अन्य स्टाफ के रहने-खाने की व्यवस्था है। इसलिए प्रशासन को यह स्थान बेहद मुफीद लगा है।

ये भी पढें...WHO की चेतावनी: अगर जल्दबाजी में हटाई पाबंदियां तो होगा घातक परिणाम

गौरतलब है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते में रामपुर के एडीजे कोर्ट ने आजम खान को सपरिवार जेल भेज दिया था. दरअसल, रामपुर के एडीजे कोर्ट में आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ दर्जनों मामले लंबित हैं। इनमें से कुछ मामलों में उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुए थे. लेकिन लगातार गैरहाजिर रहने की वजह से कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया गया था।

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि कोविड-19 के सम्बन्ध में संवेदनशील क्रियाकलापों से जुड़े कर्मियों के लिए पीपीई किट व एन-95 मास्क आदि की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। उन्होंने कहा है कि शेल्टर होम में रखे गए जिन संदिग्धों का 14 दिन का क्वारन्टीन पीरियड पूरा हो गया हो, उन्हें खाद्यान्न सामग्री देते हुए उनके घर पर 14 दिन का होम क्वारन्टीन कराया जाए और उनकी माॅनीटरिंग की जाए।

ये भी पढें...नई पहल ने दिल जीता: जब साइकिल से घूम कर एएसपी ने लोगों को किया जागरूक

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story