×

बिकरू कांड मामले में आया नया मोड़, इस थाना प्रभारी पर गिरी गाज, हुए लाइन हाजिर

एसआईटी ने तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक थाना कृष्णा नगर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसके अलावा, सरोजनीनगर के प्रभारी निरीक्षक घनश्याम मणि त्रिपाठी को वजीरगंज थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 6:41 AM GMT
बिकरू कांड मामले में आया नया मोड़, इस थाना प्रभारी पर गिरी गाज, हुए लाइन हाजिर
X
बिकरू कांड मामले में आया नया मोड़, इस थाना प्रभारी पर गिरी गाज, हुए लाइन हाजिर

लखनऊ: कानपुर का बिकरू कांड मामले में लापरवाही के दोषी पाए जाने पर लखनऊ के हजरतगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक अंजनी कुमार पांडेय को बुधवार देर रात लाइन हाजिर कर दिया गया। बता दें कि अंजनी पांडेय के प्रभारी निरीक्षक थाना कृष्णा नगर रहते हुए ही विकास दुबे को गिरफ्तार किया गया था।

हजरतगंज थाना का प्रभारी निरीक्षक श्यामबाबू शुक्ला को मनाया गया

मामले में एसआईटी ने तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक थाना कृष्णा नगर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसके अलावा, सरोजनीनगर के प्रभारी निरीक्षक घनश्याम मणि त्रिपाठी को वजीरगंज थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। इसके अलावा, अभी तक थाना वजीरगंज के प्रभारी निरीक्षक रहे श्यामबाबू शुक्ला को प्रभारी निरीक्षक थाना हजरतगंज के पद पर तैनाती दी गई है।

ये भी देखें: बाराबंकी: BJP सांसद ने फोन पर SMI को लगाई फटकार, आडियो वायरल

80 अधिकारी-कर्मी दोषी

एसआईटी ने करीब 3200 पन्नों की जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी है । जिसमें 700 पन्ने ऐसे हैं जिसमें दोषी पाए गए अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की भूमिका के अलावा करीब 36 संस्तुतियां भी की गई है। इस जांच में कानपुर के तत्कालीन 80 अधिकारियों व कर्मचारियों को दोषी पाया गया है। साथ ही उन पर कार्रवाई करने की भी संस्तुति की गई है ।

ये भी देखें: छात्रा पर उड़ेला तेज़ाब: चीखों से गूंजा पूरा इलाका, एसिड अटैक से यूपी में कोहराम

8 पुलिस कर्मचारियों की हत्या कर दी गई थी

गौरतलब है कि थाना चौबेपुर के अंतर्गत 2 व 3 जुलाई की मध्य रात्रि ग्राम बिकरू में दबिश के दौरान दुर्दात अपराधी विकाश दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग कर सीओ देवेंद्र मिश्रा सहित 8 पुलिस कर्मचारियों की हत्या कर दी गयी थी व 6 पुलिस कर्मचारी घायल हो गये थे, जिसके चलते यूपी सरकार ने जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी के द्वारा जांच करके यूपी सरकार को जांच रिपोर्ट दी गई थी। जिस पर अब एक्शन लिया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story