×

यूपी में बीजेपी की बड़ी तैयारी, बड़े स्तर पर मनाया जाएगा अटल का जन्मदिन

पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी की जयन्ती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर पार्टी नेताओं ने आज बैठक कर फैसला लिया कि इस कार्यक्रम को ग्राम पंचायत स्तर तक मनाया जाएगा।

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 2:21 PM GMT
यूपी में बीजेपी की बड़ी तैयारी, बड़े स्तर पर मनाया जाएगा अटल का जन्मदिन
X
यूपी में बीजेपी की बड़ी तैयारी, बड़े स्तर पर मनाया जाएगा अटल का जन्मदिन

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी की जयन्ती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर पार्टी नेताओं ने आज बैठक कर फैसला लिया कि इस कार्यक्रम को ग्राम पंचायत स्तर तक मनाया जाएगा। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसम्बर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किसानों के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

ये है पार्टी की तैयारी

पार्टी ने तय किया है कि 26 व 27 दिसम्बर को प्रदेश में सभी बूथों पर प्रदेश क्षेत्र, जिला, मंडल, सेक्टर के पार्टी पदाधिकारियों सहित सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने बूथों पर उपस्थित रहकर सेवा कार्य करते हुएअटल को श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही केन्द्रीय कृषि मंत्री के पत्र के साथ संपर्क व संवाद भी करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि सुधार कानून के बारे में किसानों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: सीतापुर: CM योगी के दावे की BJP विधायक ने ही खोली पोल, जानिए क्या है मामला

किसानों को लगातार बरगला रहे विपक्षी दल

विपक्षी दल किसानों को लगातार बरगला रहे है कि नये कृषि सुधार कानून उनके हितों को नुकसान पहुंचायेंगे। जबकि सच्चाई यह है कि नये कृषि सुधार कानूनों के बाद हुए सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए है बल्कि उन्हें नये अधिकार और अवसर भी मिले है। प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि श्रद्वेय अटल जी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री द्वारा किसान सम्मान निधि के अंर्तगत 9 करोड़ किसान परिवारों को 18 हजार करोड़ रूपये का हस्तांतरण सीधे उनके बैंक खातों में किया जायेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के किसानों के साथ किये जाने वाले संवाद के कार्यक्रम से अधिक से अधिक लोग जुड़े इसके लिए निचले स्तर तक योजनापूर्वक कार्य करना चाहिए।

अधिक से अधिक लोगो को जोड़ने की तैयारी

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने किसान संवाद कार्यक्रम से अधिक से अधिक लोगो को जोड़ने के लिए तैयार की गई योजना रचना पर चर्चा करते हुए कहा कि कार्यक्रम को लेकर स्थान इत्यादि का चयन करते किसानों आमजनों से वृहद संपर्क कर उनसे प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम में सम्लित होने का आग्रह करें। उन्होंने कहा किसान संवाद कार्यकम को लेकर पार्टी व राज्य सरकार द्वारा कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।

ये भी पढ़ें: बदल रहे यूपी के जेल: अब लग गई मोबाइल पर रोक, 271 जैमर लगाए गए

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि पार्टी ने 25 दिसम्बर को होने वाले किसान संवाद कार्यक्रम से अधिकाधिक लोगों को जोड़ने के लिए अपनी योजना रचना तैयार कर ली है। किसान संवाद कार्यक्रम में पार्टी के सभी सांसद विधायक व जनप्रतिनिधियों सहित निगम बोर्डो व सहकारी समितियों के पदाधिकारियों के अलावा पार्टी के सभी पदाधिकारी अलग अलग स्थानों पर सम्लित होंगे। बैठक में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, दयाशंकर सिंह, प्रकाश पाल, प्रदेश मंत्री संजय राय, सुभाष यदुवंश, शंकर लोधी व उप्र पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के अध्यक्ष बाबूराम निषाद सहित अन्य प्रमुख पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story