×

जमीनी विवाद में भाजपा नेता की हत्या, पार्टी में शोक की लहर

वरिष्ठ नेता राजमणि सिंह ने एक सप्ताह तक जीवन और मौत के बीच संघर्ष किया और अंत में आज जंग हार गये। उनकी मौत की खबर मिलते ही भाजपा नेताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

Shivani Awasthi
Published on: 19 May 2020 3:27 PM GMT
जमीनी विवाद में भाजपा नेता की हत्या, पार्टी में शोक की लहर
X

जौनपुर। जमीनी विवाद में हुईं मार पीट में गम्भीर रूप से जख्मी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजमणि सिंह ने एक सप्ताह तक जीवन और मौत के बीच संघर्ष किया और अंत में आज जंग हार गये। उनकी मौत की खबर मिलते ही भाजपा नेताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। एक सप्ताह पूर्व बक्शा थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर पड़ोसियों ने राजमणि सिंह समेत उनके परिवार पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। इस वारदात में भजपा नेता बुरी तरह से जख्मी हो गये थे उनकी हालत नाजुक देखते हुए वाराणसी के बीएचयू ट्राम सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां पर आज उनकी मौत हो गयी।

भाजपा नेता राजमणि सिंह पर हफ्ते भर पहले हुआ था हमला

बता दे बक्शा थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव के प्रधान व वरिष्ठ भाजपा नेता राजमणि सिंह पर बीते सोमवार की शाम मड़हे के विवाद को लेकर विपक्षियों ने धारदार हथियारों से हमलाकर दिया था। हमले में राजमणि सिंह व उनके परिजनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। राजमणि सिंह का वाराणसी में इलाज चल रहा था आज उनकी मौत हो गई ।

मारपीट में शामिल 12 नामजदों में से 7 गिरफ्तार

बक्शा थाना पुलिस ने मारपीट में शामिल 10 नामजद व छानबीन में दो के नाम प्रकाश में आने के बाद आरोपितों की संख्या 12 हो गई है। इनमें से सुरेश सिंह उर्फ चरन सिंह, रत्नाकर सिंह, भुवनेश सिंह व निक्कू उर्फ रितिक सिंह की पहले गिरफ्तारी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के पैकेज पर मूडीज ने उठाए सवाल: नहीं दूर होंगी कोरोना संकट की दिक्कतें

रविवार को मुखबिर से मिली सूचना पर धनियामऊ पुलिस चौकी प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह और उनके सहयोगियों ने क्षेत्र के कोटवा मोड़ के पास खड़े सात आरोपितों भानु प्रकाश सिंह, मुकेश उर्फ राजेश सिंह, बृजेश उर्फ धर्मेश सिंह, प्रेम सिंह, अंकित कुमार सिंह, मनीष सिंह व प्रफुल्ल सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है । अब पुलिस ने इस मामले में दर्ज मुकदमें की धारा में परिवर्तन करते हुए हत्या की धारा जोड़ दिया है। गांव में शान्ति व्यवस्था कायम रहे इसलिए सुरक्षा का पहरा लगा दिया गया है ।

ये भी पढ़ें- 666 ट्रेनों से करीब 9 लाख प्रवासी मजदूरों की एंट्री, गुजरात से आये सबसे ज्यादा लोग

आवास विकास राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने व्यक्त की शोक संवेदना

भाजपा नेता के निधन की सूचना पर सरकार में आवास विकास राज्य मंत्री गिरीश चन्द यादव ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राजमणि सिंह के निधन से जहां पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है वहीं एक जुझारू कार्यकर्ता का अभाव हो गया है। हम ऐसे कार्यकर्ता को नमन करते है।

एमएलसी एवं प्रदेश महामंत्री विद्या सागर सोनकर ने जताया शोक

भाजपा के एमएलसी एवं प्रदेश महामंत्री विद्या सागर सोनकर ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस जमीनी विवाद में पार्टी को हमेशा मजबूती प्रदान करने वाला साथी हमारे बीच से चला गया ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने कहा कि राजमणि सिंह का असमय निधन पार्टी के लिए अपूर्णीय क्षति है,ईश्वर उनकी पूण्य आत्मा को अपने श्री चरणों मे स्थान दे एवं परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

रिपोर्टर-कपिलदेव मौर्य

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story