×

BJP नेता की ताबड़तोड़ फायरिंग: देखते रह गए अफसर, गोलियों से किया छलनी

बलिया के रेवती थाने के दुर्जनपुर का है, जहां बीजेपी नेता धीरेंद्र सिंह ने एसडीएम, सीओ और पूरे प्रशासन के सामने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। युवक का नाम जयप्रकाश पाल था, जिसकी गोली मारकर बीजेपी नेता ने हत्याकर दी और मौके से फरार हो गया।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 12:27 PM GMT
BJP नेता की ताबड़तोड़ फायरिंग: देखते रह गए अफसर, गोलियों से किया छलनी
X
BJP नेता की ताबड़तोड़ फायरिंग: देखते रह गए अफसर, गोलियों से किया छलनी

बलिया: उत्तर प्रदेश में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अभी हाथरस कांड के दोषियों को सज़ा तक नहीं मिली थी कि एक और मामला सामने आ गया। ताज़ा मामला प्रदेश के बलिया जिले का है। यहां सत्ताधारी पार्टी के एक नेता ने खुलेआम एक शख़्स की हत्या कर दी। जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर में स्थित पंचायत भवन पर गुरुवार को आयोजित कोटे के दुकान आवंटन को लेकर चल रही बैठक के दौरान दो पक्षों के बीच हुए विवाद में गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई । इस दौरान ईंट पत्थर व लाठी डंडे चलने से तीन महिलाओं सहित आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है ।

गोली मारकर बीजेपी नेता मौके से फरार

इस मामले में चार नामजद व 15 से 20 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद मुकदमा दर्ज किया गया है । मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए । हत्यारोपी भाजपा का स्थानीय नेता बताया गया है ।

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर में स्थित पंचायत भवन पर गुरुवार को अपरान्ह पंचायत भवन के बाहर टेंट लगाकर हनुमानगंज व दुर्जनपुर गांव के लिए एक-एक कोटे की दुकान आवंटन के लिए उप जिलाधिकारी की मौजूदगी में चयन का कार्य शुरु हुआ । इसके लिए चार स्वयं सहायता समूहो ने आवेदन किया था।

ये भी देखें: थियेटर्स का बुरा हाल: राजधानी में पसरा रहा सन्नाटा, नहीं बिका एक भी टिकट

दुर्जनपुर के दुकान के लिए मां सायर जगदंबा और शिव शक्ति स्वयं सहायता समूह के बीच वोटिंग की नौबत आ गयी , जिस पर मौके पर मौजूद एसडीएम सुरेश कुमार पाल और सीओ चन्द्रकेश सिंह ने कहा कि वोटिंग में वही प्रतिभाग करेगा , जिसके पास आधारकार्ड अथवा अन्य पहचान पत्र होगा । एक पक्ष के लोग आधार कार्ड लेकर आए थे , लेकिन दूसरे पक्ष के लोग कोई पहचानपत्र लेकर बैठक में नही आए थे।



देखते ही देखते गाली गलौज, मारपीट और ईट पत्थर चलने लगे

इसी बात को लेकर हंगामा शुरु हो गया। स्थिति बिगड़ते देख एसडीएम के निर्देश पर बीडीओ , बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह ने बैठक की कार्यवाही स्थगित कर दिया तथा इसके बाद मौके से सभी अधिकारी बैरिया के लिए निकल गए। इधर दोनो पक्षो के बीच तनाव और बढ़ गया। एक पक्ष प्रशासन के विरोध में नारेबाजी शुरु कर दिए। देखते ही देखते गाली गलौज, मारपीट और ईट पत्थर चलने लगे।

मौके पर मौजूद रेवती थाने की पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर ही रही थी कि उसी दौरान एक तरफ से असलहे से फायरिंग शुरु हो गयी , जिसमें दुर्जनपुर निवासी जयप्रकाश पाल को चार गोलियां लगी और वह जमीन पर गिर कर छटपटाने लगा। उसे स्थानीय लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सोनबरसा पहुंचाया , जहा चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है

इस घटना में नरेंद्र सिंह 45, आराधना सिंह 45, आशा सिंह 40, राजेंद्र सिंह 45, अजय सिंह 50 और धर्मेंद्र सिंह 40 वर्ष के घायल होने की सूचना है। क्षेत्राधिकारी चंद्रकेश सिंह के नेतृत्व में बैरिया सर्किल के बैरिया, रेवती सहित अन्य थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ दुबे ने घटनास्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों से घटना की जानकारी प्राप्त की, साथ ही ग्रामीणों को आश्वस्त किया दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चयन के दौरान धीरेंद्र प्रताप सिंह ने गोली चला दिया , जिसमें जय प्रकाश उर्फ गामा पाल 46 की मौत हो गई । इस मामले में जय प्रकाश के भाई चंद्रमा की शिकायत पर चार नामजद व 15 से 20 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है । उन्होंने बताया कि मौके पर शांति है । धीरेंद्र प्रताप सिंह भाजपा का स्थानीय नेता बताया गया है ।

ये भी देखें: सुप्रीम कोर्ट का आदेश: हाथरस कांड जांच की निगरानी करे इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रदेश में अपराध से जुड़े रोज़ाना नये-नये मामले

बलिया के रेवती थाने के दुर्जनपुर क्षेत्र की यह घटना उत्तर-प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती है। रोज़ाना नये-नये मामले अपराध से जुड़े सामने आ रहे हैं। अब इस मुद्दे पर भी राजनीतिक पार्टियां अपनी सियासी चाल चलती नज़र आएंगी।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story