×

BJP in UP: 2024 को लेकर यूपी में बीजेपी का मेगा एक्शन प्लान, 20 जून तक हर लोकसभा सीट पर 1-1 जनसभा की तैयारी

BJP in UP: 2004 से 2014 तक केंद्र की सत्ता से बाहर रहने की कई वजहों में यूपी में पार्टी का खराब प्रदर्शन भी एक कारण रहा है। यही वजह है कि 2024 की निर्णयाक लड़ाई से पहले बीजेपी इलेक्शन मोड में आ गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Jun 2023 2:00 PM GMT
BJP in UP: 2024 को लेकर यूपी में बीजेपी का मेगा एक्शन प्लान, 20 जून तक हर लोकसभा सीट पर 1-1 जनसभा की तैयारी
X
BJP in UP (photo: social media )

BJP in UP: केंद्र में स्पष्ट बहुमत वाली मोदी सरकार की गारंटी यूपी में भारतीय जनता पार्टी का सॉलिड चुनावी प्रदर्शन है। इतिहास गवाह है जब – जब यूपी में बीजेपी का कमल खिला है, तब-तब दिल्ली के तख्त पर उसकी दावेदारी मजबूत हुई है। 2004 से 2014 तक केंद्र की सत्ता से बाहर रहने की कई वजहों में यूपी में पार्टी का खराब प्रदर्शन भी एक कारण रहा है। यही वजह है कि 2024 की निर्णयाक लड़ाई से पहले बीजेपी इलेक्शन मोड में आ गई है।

कुछ दिनों पहले मोदी सरकार ने केंद्र में अपने नौ साल पूरे कर दूसरे कार्यकाल के अंतिम वर्ष में प्रवेश कर लिया है। अंतिम साल इस सरकार के लिए चुनावी साल होता है। जिसमें पार्टी से लेकर सरकार तक इलेक्शन मोड में आ जाती है। देश की सबसे बड़ी इलेक्शन मशीन के तौर पर पहचान बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी भी चुनावी तैयारियों में जुट गई है। उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर मोदी सरकार के कार्यों का बखान किया जाएगा। इसके लिए हर लोकसभा सीट पर एक-एक जनसभा करने का लक्ष्य रखा गया है।

20 जून तक होनी है एक-एक जनसभा

28 मई को मोदी सरकार के केंद्र में 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बीजेपी ने महानजसंपर्क अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान के तहत प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर एक-एक जनसभा 20 जून तक करा लेने का लक्ष्य रखा गया है। इन जनसभाओं के माध्यम से मोदी सरकारी की योजनाओं, नीतियों और विदेश में देश के बढ़े मान का बखान किया जाएगा। इन आयोजनों में केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरीय पदाधिकारी बतौर मुख्त अतिथि मौजूद रहेंगे। भाजपा ने लोकसभा में जनसभा कराने की तैयारी का जिम्मा सभी जिलाध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों को सौंप दिया है।

लखनऊ में 11 जून को होगी जनसभा

इसी कार्यक्रम के तहत राजधानी लखनऊ की संसदीय सीट पर भी एक जनसभा का आयोजन होगा। 11 जून को होने वाले इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष, लोकसभा सांसद और लोकप्रिय भोजपुरी गायक मनोज तिवारी शामिल होंगे। पार्टी ने फिलहाल कार्यक्रम स्थल का चयन नहीं किया है। डीएव कॉलेज या गोमती नगर स्थित एक कॉलेज में जनसभा कराई जा सकती है। बता दें कि लखनऊ सीट से केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा सांसद हैं।

इसी तरह अन्य लोकसभा क्षेत्रों में भी कार्यक्रम होने हैं। जानकारी के मुताबिक, गोंडा के मनकापुर स्थित आरपी इंटर कॉलेज में एक ऐसा ही कार्यक्रम 10 जून को होगा। करनैलगंज के रघुराज सिंह विश्वविद्यालय में 11 जून को जनसभा प्रस्तावित है। इसी तरह अम्बेडकरनगर में 10 जून को सभा होनी है, जिसमें प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अबकी बार यानी 2024 के आम चुनाव में यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है। लगातार दो बार से यूपी की अधिकांश सीटें जीतने वाली भाजपा क्या इस बार सभी सीटों पर कमल खिला पाती है, देखना दिलचस्प होगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story