×

Jalaun News: जालौनः राहुल पर बोले मोदी के मंत्री- कोर्ट ने अपना कार्य किया है, गलती करने वालों को सजा मिलती है

Jalaun News: मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए ईट राइट मिलेट्स मेले का किया गया आयोजन। खाद्य सुरक्षा विभाग ने लगाए स्टॉल। मंत्री ने कहा- मोटे अनाजों की पैदावार करने के लिए सरकार किसानों को जागरूक कर रही है।

Afsar Haq
Published on: 25 March 2023 5:58 PM GMT
Jalaun News: जालौनः राहुल पर बोले मोदी के मंत्री- कोर्ट ने अपना कार्य किया है, गलती करने वालों को सजा मिलती है
X
जालौन: केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने राहुल गांधी पर कहा गलती करने वालों को सजा मिलती है

Jalaun News: जिले में मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए ईट राइट मिलेट्स मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने किया। वहीं उन्होंने मेले में खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लगाए गए विभिन्न स्टॉलों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए सरकार कार्य कर रही। वहीं किसानों को भी मोटे अनाज की पैदावार करने के लिए जागरूक कर रही है। वहीं राहुल गांधी को हुई सजा को लेकर उन्होंने कहा कि कोर्ट ने अपना कार्य किया है। गलती करने वालों को सजा मिलती है।

राजकीय इंटर कालेज में ईट राइट मेले का आयोजन

बता दें कि जालौन के जिला मुख्यालय उरई स्थित राजकीय इंटर कालेज में ईट राइट मेले का आयोजन किया गया। मेले में खाद्य विभाग द्वारा मोटे अनाज से बने खाद्य पदार्थों के विभिन्न स्टॉल लगाए गए। साथ ही स्कूली बच्चों द्वारा मोटे अनाज के फायदों से सम्बंधित पेंटिंग, पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। मेले में पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा ने फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया। जिसके बाद उन्होंने पेंटिंग प्रतियोगिता में विजयी हुए स्कूली छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मोटे अनाजो को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। मोटे अनाज ज्वार, बाजरा व मक्का पौष्टिकता से भरपूर होते हैं। भारत सरकार ने मोटे अनाज की पैदावार बढ़ाने के लिए बजट में भी इंतजाम किया है।

मोटा अनाज सेहत के लिए लाभदायक

वहीं किसानों को भी जागरूक किया जा रहा है कि वह मोटे अनाज की ज्यादा से ज्यादा खेती करें क्योंकि मोटे अनाज के सेवन से हर व्यक्ति का शरीर स्वस्थ रहता है और कई घातक बीमारियों से भी बचा जा सकता है और जिनसे कई गंभीर बीमारियों से लड़ने में मदद मिलती है। वहीं उन्होंने राहुल गांधी को हुई सजा मामले पर कहा कि गलती करने वालों को सजा मिलती है। कोर्ट ने अपना कार्य किया है। राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय राज मंत्री ने कहा कि अदानी अपना काम कर रहा है और सरकार अपना काम कर रही है।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story