Aligarh News: एएमयू में हास्टल न मिलने से छात्रों में रोष, भाजपा विधायक ने की तीखी टिप्पणी

Aligarh News: भाजपा विधायक ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुलपति एक वर्ग विशेष को प्रोत्साहन देने का काम कर रहे हैं। यह प्रकरण गंभीर है। यह कुलपति की चिंता का विषय होना चाहिए था कि प्रत्येक विद्यार्थी के लिए हॉस्टल की उपलब्धता कैसे होनी चाहिए।

Laxman Singh Raghav
Published on: 29 March 2023 9:53 PM GMT
Aligarh News: एएमयू में हास्टल न मिलने से छात्रों में रोष, भाजपा विधायक ने की तीखी टिप्पणी
X
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंदू छात्रों को हॉस्टल अलॉट करने के भेदभाव के मामले में भाजपा के शिक्षक एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह ने तीखी टिप्पणी की है। बुधवार को अलीगढ़ हैबिटेट सेंटर में उन्होंने बताया कि मेरी संज्ञान में मामला आया है। कुछ छात्र जिलाधिकारी से इस संबंध में मिले भी हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुलपति डा तारीख मंसूर एक वर्ग विशेष को प्रोत्साहन देने का काम कर रहे हैं। यह प्रकरण गंभीर है। यह कुलपति की चिंता का विषय होना चाहिए था कि प्रत्येक विद्यार्थी के लिए हॉस्टल की उपलब्धता कैसे होनी चाहिए। कैसे छात्रों के लिए हॉस्टल की व्यवस्था किया जाए। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र जिलाधिकारी से क्यों मिलना पड़ रहा है। शिक्षा मंत्रालय को पत्र लिख रहा हूं। यह गंभीर विषय है। चिंता का विषय कुलपति डॉक्टर तारीक मंसूर के लिए होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह देखना होगा कि हिंदू होने के नाते क्या उनको हॉस्टल नहीं मिला है। यह जांच का विषय है, गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर छात्रों को कमरा नहीं मिलना एक गंभीर विषय है और इस पर निश्चित रूप से एचआरडी मंत्रालय से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर कुलपति डॉ तारीख मंदसौर से भी बात करेंगे।

बुधवार को राजस्थान से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पढ़ने आए छात्र कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी और एडीएम सिटी से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने हॉस्टल में कमरा एलॉट करने को लेकर एएमयू प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया। छात्रों ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है, तो वहीं जिला प्रशासन से मिलकर भी एएमयू इंतजामिया पर गंभीर आरोप लगाएं हैं छात्रों का कहना है कि 8 मार्च से फीस जमा होने के बाद भी हॉस्टल नहीं दिया गया। वहीं गार्ड के जर्जर रूम में रहने को मजबूर है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story