×

Brij Bhushan Singh: बृजभूषण ने अयोध्या में होने वाली जन चेतना रैली की स्थगित, जानिए क्यों

Brij Bhushan Singh: कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अयोध्या में 5 जून को होने वाली जन चेतना रैली स्थगित कर दी। फेसबुक में एक पोस्ट के माध्यम से उन्होंने जानकारी दी।

Jugul Kishor
Published on: 2 Jun 2023 11:54 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2023 1:09 PM GMT)
Brij Bhushan Singh: बृजभूषण ने अयोध्या में होने वाली जन चेतना रैली की स्थगित, जानिए क्यों
X
सासद

Brij Bhushan Singh: कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अयोध्या में 5 जून को होने वाली जन चेतना रैली स्थगित कर दी। फेसबुक में एक पोस्ट के माध्यम से उन्होंने जानकारी दी। पोस्ट में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए उन्होंने लिखा कि 'जन चेतना महारैली 5 जून अयोध्या चलो को फिलहाल टाल दिया गया है। बृजभूषण सिंह ने अयोध्या में संतों की मौजूदगी में जन चेतना रैली के अयोजन का ऐलान किया था।

बृजभूषण शरण सिंह ने फेसबुक पोस्ट में क्या लिखा
बृजभूषण शरण सिंह ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, मेरे प्रिय शुभचिंतकों! आपके समर्थन के साथ पिछले 28 वर्षों से लोकसभा के सदस्य के रूप में सेवा की है। मैंने सत्ता और विपक्ष में रहते हुए सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया है। इन्हीं कारणों से मेरे राजनीतिक विरोधियों और उनकी पार्टियों ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं।
वर्तमान स्थिति में कुछ राजनीतिक दल विभिन्न स्थानों पर रैलियां कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। उद्देश्य यह है कि 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि पूरे समाज में फैल रही बुराई पर विचार किया जा सके, लेकिन अब जबकि पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए "जन चेतना महाराली, 5 जून, अयोध्या चलो" कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस मुद्दे पर सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के लाखों समर्थकों और शुभचिंतकों ने विनम्र तरीके से मेरा समर्थन किया है। इसलिए मैं सबका आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका कर्जदार रहेगा।
प्रशासन ने नहीं दी अनुमति
बता दें कि अयोध्या प्रशासन ने महारैली की अनुमति नहीं दी थी। अयोध्या प्रशासन ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह को धारा 144 लागू होने का हवाला दिया था। अब आज उन्होने इस बारे में खुद ही रैली को स्थगित करने का ऐलान कर दिया।
इन धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर
कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ धारा 354, 354A, 354D तहत एफआईआर दर्ज हुई है। भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 354A (यौन उत्पीड़न), 354D (पीछा करना) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत दर्ज की गई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story