×

BJP सांसद के खिलाफ बीएसपी नेता ने दाखिल की चुनाव याचिका

बीते लोकसभा चुनाव में मेरठ संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी रहे हाजी याकूब कुरैशी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दाखिल करके भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल के निर्वाचन को चुनौती दी है। हाजी याकून ने शनिवार को अधिवक्ता रविशंकर प्रसाद के माध्यम से रजिस्ट्रार जनरल के समक्ष यह याचिका दाखिल की।

Dharmendra kumar
Published on: 6 July 2019 5:03 PM GMT
BJP सांसद के खिलाफ बीएसपी नेता ने दाखिल की चुनाव याचिका
X

प्रयागराज: बीते लोकसभा चुनाव में मेरठ संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी रहे हाजी याकूब कुरैशी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनाव याचिका दाखिल करके भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल के निर्वाचन को चुनौती दी है। हाजी याकून ने शनिवार को अधिवक्ता रविशंकर प्रसाद के माध्यम से रजिस्ट्रार जनरल के समक्ष यह याचिका दाखिल की।

यह भी पढ़ें...जानिए एडीजी ने क्यों कहा अवैध प्राइवेट सुरक्षा एजेंसियों पर करें कार्रवाई

चुनवा याचिका में मुख्य आधार मतगणना में गड़बड़ी को लेकर बनाया गया है। कहा गया कि राजेंद्र अग्रवाल के पक्ष में लगभग पांच हजार ऐसे वोटों की गिनती जोड़ दी गई, जो पड़े ही नहीं थे। इनमें लगभग दो हजार वोट पोस्टल बैलेट वाले थे। अधिवक्ता रविशंकर प्रसाद ने बताया कि चुनाव आयोग ने मेरठ लोकसभा सीट पर जितने वोट पड़ने की रिपोर्ट दी, गिनती में उससे अधिक कहां से आ गए।

यह भी पढ़ें...बाढ़ और सुखाड़ से निपटने के बेहतर समन्वय जरूरी: नीतीश कुमार

आयोग की रिपोर्ट और ईवीएम गलत हो नहीं सकती तो पड़े हुए वोटों की संख्या मतगणना में कैसे बढ़ गई। याचिका में आरोप है कि मतगणना में धांधली करके भजपा प्रत्याशी को निर्वाचित घोषित किया गया है। हाजी याकूब कुरैशी ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल पर चुनाव आचार संहिता का आरोप भी लगाया है। कहा है कि उन्होंने मतदाताओं को लुभाने के लिए कपड़े बांटे थे। साथ ही चुनवा जीतने के लिए लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने का भी कार्य किया। याचिका में इन आधारों पर भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल का निर्वाचन निरस्त करने की मांग की गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story