×

विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, 11 अक्टूबर से मंडलीय सम्मेलन

आज सम्पन्न हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में पार्टी पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री और प्रशिक्षण अभियान से जुडे़ कार्यकर्ता सम्मलित हुए। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Oct 2020 2:24 PM GMT
विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, 11 अक्टूबर से मंडलीय सम्मेलन
X
भारतीय जनता पार्टी के 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले मण्डल स्तर के प्रशिक्षण वर्ग 31 अक्टूबर तक चलेंगें।

लखनऊ भारतीय जनता पार्टी के 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले मण्डल स्तर के प्रशिक्षण वर्ग 31 अक्टूबर तक चलेंगें। मण्डल स्तर पर होने वाले प्रशिक्षण वर्ग में मण्डल में निवास करने वाले जनप्रतिनिधि, क्षेत्र, जिला व मण्डल के पदाधिकारी व सेक्टर संयोजक-सेक्टर प्रभारी सम्मलित होगें। प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए सभी संगठनात्मक मण्डलों में प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी की मौजूदगी में पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आज सम्पन्न हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में पार्टी पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री और प्रशिक्षण अभियान से जुडे़ कार्यकर्ता सम्मलित हुए।

यह पढ़ें...शर्म करो DM हाथरस: तेजी से हो रहा सोशल मीडिया पर ट्रेंड, आ रहे ढेरों ट्वीट

प्रशिक्षण कार्यक्रमों की परम्परा

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण के महत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी में स्थापना काल से ही कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रमों की परम्परा रही है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के सशक्त नेतृत्व व कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से आज पार्टी विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक संगठन है।

उन्होंने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक कार्य प्रणाली को लेकर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित किये जाते है। जिनके माध्यम से ऐसे कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है। जो समाज में अन्य दलों से अलग दिखाई देते है।

यह पढ़ें...डिकसिर के पूर्व विधायक रमेश गौतमः कम उम्र में पाया मुकाम

मूल्य उद्देश्य बूथ

पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने बैठक में प्रशिक्षण वर्ग को लेकर विस्तृत कार्य योजना पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा आयोजित किये जाने वाले कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग का मूल्य उद्देश्य बूथ व सेक्टर स्तर के कार्यकर्ताओं को वैचारिक मजबूती प्रदान करना है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया कि 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले मण्डल स्तर के प्रशिक्षण वर्ग 31 अक्टूबर तक चलेंगें। मण्डल स्तर पर होने वाले प्रशिक्षण वर्ग में मण्डल में निवास करने वाले जनप्रतिनिधि, क्षेत्र, जिला व मण्डल के पदाधिकारी व सेक्टर संयोजक-सेक्टर प्रभारी सम्मलित होगें।

रिपोर्टर श्रीधर अग्निहोत्री

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story