बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का दावाः देश में विकास की 44 योजनाओं में उत्तर प्रदेश अग्रणी

उन्होंने कहा कि जो वर्षो में न हो पाया वह योगी सरकार ने चार वर्ष में कर दिखाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने वर्ष 2017 में जिस समय शपथ ली थी उस वक्त प्रदेश का खजाना खाली था,

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 March 2021 4:06 PM GMT
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का दावाः देश में विकास की 44 योजनाओं में उत्तर प्रदेश अग्रणी
X

लखनऊ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि राम-कृष्ण-विश्वनाथ व बुद्ध की भूमि को उसकी सांस्कृतिक व अध्यात्मिक विरासत के अनुरूप पुनर्निर्माण करके भारतीयता का विश्व में जयघोष करने के लिए प्रदेश की जनता ने डबल इंजन की सरकार के लिए जनादेश दिया था और आज प्रदेश की योगी सरकार ने विकास की गति को आगे बढ़ाया, जिसका नतीजा है कि आज देश में विकास की 44 योजनाओं में उत्तर प्रदेश अग्रणी है।

प्रदेश का खजाना खाली

उन्होंने कहा कि जो वर्षो में न हो पाया वह योगी सरकार ने चार वर्ष में कर दिखाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने वर्ष 2017 में जिस समय शपथ ली थी उस वक्त प्रदेश का खजाना खाली था, कानून व्यवस्था ध्वस्त थी, प्रदेश के कई क्षेत्रों में लोग घर-द्वार छोड़कर अपनी जड़ो से उखड़ने को मजबूर थे। प्रदेश भाजपा सरकार ने सबका साथ-सबका विकास के संकल्प के साथ सबका विश्वास लेकर प्रदेश को दयनीय स्थिति से उबारकर सुशासन का राज कायम किया है। उन्होंने कहा कि जगमग गांव, लहलहाते खेत, निश्चित महिलाएं, उत्साहित युवा, उत्सुक उद्यमी, चमचमाती सड़के स्वयं ही विकास की कहानी कहती है। योगी सरकार की दृढ़ता, दूरदर्शिता तथा सजग प्रबंधन ने संवेदनशीलता के साथ प्रदेश का वातावरण बदला है।

यह पढ़ें....Ind vs Eng: भारत को छठा झटका, पंड्या 11 रन बनाकर आउट, स्कोर 170-6

नाच-गाने में डूबी सरकार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चार वर्ष पूर्व प्रदेश में सत्ता संरक्षित अपराध, तुष्टीकरण, अवैध खनन, सैफई महोत्सव के नाच-गाने में डूबी सरकार, असुरक्षित बहन-बेटियां, सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार, जातिवाद, वंशवाद से युवाओं के साथ धोखा, रंगदारी-चैथवसूली से पलायन को विवश व्यापारी व उद्योग तथा सत्ता की दहलीज पर दासी बनी कानून व्यवस्था और प्रदेश के अपरिपक्व नेतृत्व से अंधकार और निराशा के भवर में फसे उत्तर प्रदेश ने अपार आकांक्षाओं के साथ भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जनादेश दिया। चार वर्ष पूर्व जब उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपी थी तब समस्याएं भी जटिल थी और चुनौतियां भी अपार थी।

swatantra dev singh

कानून व्यवस्था से प्रदेश में कानून का राज

सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनौतियों को स्वीकार करते हुए सख्त कानून व्यवस्था से प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया, जिससे प्रदेश भयमुक्त हुआ और निवेश के लिए देश का सबसे पंसदीदा राज्य बना। जबावदेही तय होने से प्रदेश ईज आफ डूइंग बिजनेस में दूसरे स्थान पर पहुंचा है। अपराध व अपराधियों के विरूद्ध जीरों टालरेंस की नीति से अपराध पर अंकुश लगा। माँ-बहन-बेटियांे की सुरक्षा सुनिश्चित की गई। 86 लाख किसानों की ऋणमाफी, स्वायल हेल्थ कार्ड, प्रदेश में 2 करोड़ 41 लाख किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, उत्तर प्रदेश किसान सम्मान समृद्धि आयोग का गठन, 1.26 लाख करोड़ का रिकार्ड गन्ना भुगतान जैसे निर्णयों ने किसानों की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त किया है।

सड़कों का जाल

पूरे प्रदेश में पांच एक्सप्रेस-वे के साथ सड़कों का जाल, आठ शहरों में मेट्रों परियोजनाएं, 30 नये मेडिकल कॉलेज तथा 2 एम्स की स्थापना, हर घर नल योजना के तहत प्रदेश की 30 हजार ग्राम पंचायतों में शुद्ध पेयजल योजना के क्रियान्वयन, मुख्यमंत्री सुकन्या सुमंगला कन्या योजना से 6 लाख 94 हजार बेटियां लाभांवित हुई है। इसके साथ सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता ने प्रदेश की छवि को बदलने का काम किया।

यह पढ़ें....नालंदा में जज ने माना बच्चों से शरारत हो जाती है और बरी कर दिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पारदर्शी खाद्यान्न वितरण, साकार होता ग्राम स्वराज का सपना, गांव की बदली तस्वीर से रूका पलायन, अवाध बिजली आपूर्ति से जगमग प्रदेश, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, पर्यटन विकास से संस्कृति का सत्कार, गोवंश संरक्षण से प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है।

रिपोर्ट श्रीधर अग्निहोत्री

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story