×

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए ली हालात की जानकारी

स्वतंत्र देव सिंह ने लगभग 2 घण्टे वीडियो कांफ्रेसिंग कर प्रदेश संयोजक विनीत शारदा से लॉक डाउन के चलते व्यापारियों की भी जानकारी ली।

SK Gautam
Published on: 2 May 2020 12:41 PM GMT
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए ली हालात की जानकारी
X

मेरठ: आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्य्क्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सयोजक विनीत शारदा व प्रदेश के सहसयोजक सहित 85 जिले के संयोजकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा बैठककर सभी के परिवार सहित अन्य विषयों की जानकारी ली । स्वतंत्र देव सिंह ने लगभग 2 घण्टे वीडियो कांफ्रेसिंग कर प्रदेश संयोजक विनीत शारदा से लॉक डाउन के चलते व्यापारियों की भी जानकारी ली।

सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए दुकान खोलने की अनुमति प्रदान की जाय

विनीत शारदा ने प्रदेश के छोटे व मझोले व्यापारियों के व लघु उधोग को इस सकट से उभारने के लिए छोटे छोटे दुकानदारों को भी सोशल डिसटेंसिंग का पालन करते हुए दुकान खोलने की अनुमति प्रदान की जाय। छोटी इकाइयों को भी 20 से 25 प्रतिशत लोन बड़ाया जाय जिसे उनको रोजगार में सुविधा रहे ।

लघु एवं मध्यम उधोगो को जो लोन एवं कैश क्रेडिट की सुविधा पर ब्याज में 50 प्रतिशत की छूट वर्तमान वित्तीय वर्ष में दी जाय। वर्तमान में छोटे उधोग को 2 प्रतिशत दी गयी थी वो बैंकों द्वारा नही दी जा रही है उसे तत्काल प्रभाव से लागू कराया जाय। उद्योगों द्वारा पी फ़ व इ ,स,आई कि जो शेयर मालिको को वहन करना होता है उसको 6 माह तक सरकार द्वारा ही वहन किया जाय। जीएसटी में पजीकरत व्यापारियों एवं अपजिकरत व्यापAरियो को यथा सम्भव सभी छूट दी जाय लघु एवं मध्य इकाईयों को जो अनाधिकृत छेत्रो में लगी है उन मान्यता प्राप्त औद्योगिक क्षेत्र घोषित किया जाय ।

ये भी देखें: तानाशाह की 20 दिनों में वापसी, पहले भी गायब हो चुके हैं किम जोंग

उत्तर प्रदेश में पावर लूम इकाई को फ्लैट रेट पर ही इस वर्ष बिजली उपलब्ध हो नया टैरिफ (पर शुल्क) 1-4- 2021से लागू हो । प्रदेश में किसानों की भांति लूम उधमी बुनकरों को भी ब्याज रहित क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जाय । आधुनिक कपड़ा उत्पादन की मशीनों के लिए कर्मचारियों को नीटरा में ट्रेनिग हेतु व्यवस्था हेतु अनुमति प्रदान की जाय ।

शारदा ने प्रदेश अध्य्क्ष को बताया कि पूरे प्रदेश में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के माध्यम से डेड़ लाख से अधिक व मेरठ में 4880 मोदी योगी राशन किट जरुरत मन्दो को वितरित की जा चुकी है जिसमे आटा चावल दाल नमक तेल आलू चीनी सहित मसाले की 12 से 15 kg सामग्री रहती है । इसके अतिरिक्त 4 करोड़ से ऊपर का सहयोग प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया जा चुका है ।

ये भी देखें: 5 करोड़ लोगों का मिला विश्वास, Newstrack ने बनाया एक और रिकॉर्ड

मास्क सेनेटाइजर व हाथ के दस्ताने भी बांटे जा चुके हैं

इसके अतिरिक्त मास्क सेनेटाइजर व हाथ के दस्ताने भी बाटे जा चुके है। प्रदेश अध्य्क्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं की सराहना की ओर सभी को दो गज की दूरी बनाते हुए कार्य करे साथ ही सभी समस्यायों को अपनेप्रदेश सयोजक विनीत शारदा को अवगत करा दे जल्द ही समस्याओं का निस्तारण कराया जायेगा एवं आज जो समस्याये व्यपार प्रकोष्ठ द्वारा रखी गई हे उनका सरकार के साथ बैठ कर जल्दी व्यपारी वर्ग को राहत दिलाई जायेंगी

रिपोर्ट-सुशील कुमार, मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story