×

मस्जिद में हनुमान चालीसा: अब मौलवी की हालत खराब, नहीं बच पाएगा ये

बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के विनयपुर गॉव स्थित निजामुद्दीन मस्जिद में भाजपा कार्यकर्ता व जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनुपाल बंसल ने दो दिन पहले मस्जिद के भीतर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया था ।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 9:04 AM GMT
मस्जिद में हनुमान चालीसा: अब मौलवी की हालत खराब, नहीं बच पाएगा ये
X
मस्जिद में हनुमान चालीसा: अब मौलवी की हालत खराब, नहीं बच पाएगा ये (Photo by social media)

बागपत: बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र स्थित निजामुद्दीन मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला तूल पकड़ गया है। एक तरफ जहां पुलिस ने मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले मौलवी व युवक के खिलाफ 5-5 लाख रुपये का मुचलका पाबंद कर दिया है वही मस्जिद की कमेंटी ने मौलवी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कमेटी कैमरे पर तो बोलने से बच रही है लेकिन इतना जरूर कह रही है कि इस तरह से मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति नही दी जा सकती।

ये भी पढ़ें:बंगाल में शाह बने तूफ़ान: जमकर बोला ममता पर हमला, बोले जनता मदद से दूर

दो दिन पहले मस्जिद के भीतर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया था

दरअसल बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के विनयपुर गॉव स्थित निजामुद्दीन मस्जिद में भाजपा कार्यकर्ता व जनसंख्या फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनुपाल बंसल ने दो दिन पहले मस्जिद के भीतर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया था । मनुपाल ने हनुमान चालीसा मोबाइल में बजायी थी और दूसरे मोबाइल से वीडियो बनाई थी। जिसके बाद मनुपाल ने फेसबुक के माध्यम से लाइव दिखाते हुए वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था तभी से मामला तूल पकड़ा हुआ है । हालांकि मनुपाल भी कैमरे पर नही आ रहा है बस इतना जरूर कह रहा है कि उसने धार्मिक और आपसी सौहार्द बनाये रखने के लिए ऐसा किया।

ये भी पढ़ें:बवाल से हिला अमेरिका: भयानक प्रदर्शन वोटिंग के बीच, 60 प्रदर्शनकारी हिरासत में

जबकि कुछ लोग इसे सिरे से खारिज कर रहे है की मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने से कौन सा आपसी प्यार और सौहार्द बढ़ेगा। फिलहाल पुलिस भी बैकफुट पर है कोई भी कैमरे के सामने आकर कुछ बोलने को तैयार नही है। हालांकि इस मामले में मस्जिद के मौलवी अलीहसन की बाइट जरूर सामने आई है जिसमे वो कह रहे है कि आपसी प्यार और सौहार्द बना रहे इसीलिए उन्होंने अनुमति दी थी। मस्जिद में आने और उनके पाठ करने से उन्हें किसी तरह की कोई आपत्ति नही है ।

पारस जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story