×

बवाल से हिला अमेरिका: भयानक प्रदर्शन वोटिंग के बीच, 60 प्रदर्शनकारी हिरासत में

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की वोटों की गिनती जारी है। इस बीच दर्शनकारियों ने अमेरिका के प्रमुख शहरों में प्रदर्शन किया है। वहीं पुलिस ने एक्शन लेते हुए 60 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

Shreya
Published on: 5 Nov 2020 8:24 AM GMT
बवाल से हिला अमेरिका: भयानक प्रदर्शन वोटिंग के बीच, 60 प्रदर्शनकारी हिरासत में
X
यहां पर ये भी बता दें कि डेमोक्रेट जो बाइडन को चुनाव को विजेता घोषित किए जाने के एक हफ्ते बाद ट्रंप के समर्थन में अन्य शहरों में प्रदर्शन हुए।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव की वोटों की गिनती जारी है। दुनिया की सबसे ताकतवर कुर्सी पर कौन विराजमान होगा, इस पर अभी फैसला आना बाकी है। इस बीच खबर है कि डोनाल्ड ट्रंप के वोटों की गिनती को रोकने के प्रयास को लेकर प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के प्रमुख शहरों में प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों की ये मांग है कि हर एक वोट की गिनती की जानी चाहिए।

60 प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने लिया हिरासत में

राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव का परिणाम घोषित करने के लिए वोटों की गिनती जारी है, लेकिन इस बीच प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के प्रमुख शहरों में जमकर प्रदर्शन किया है। वहीं कल यानी बुधवार को न्यूयॉर्क सिटी के मैनहैटन में शांतिपूर्ण प्रदर्शन देखते-देखते हिंसक झड़प में बदल गया। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक्शन लेते हुए 60 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें: इस दिग्गज नेता की चार इमारतें ढहाई गई, फ्रांस के खिलाफ किया था बड़ा प्रोटेस्ट

अमेरिका में हिंसा की आशंका

बता दें कि जब से वोटों की गिनती शुरू होने से पहले ही अमेरिका में हिंसा की आशंका बढ़ गई है। जिसके चलते अमेरिका भर में प्रमुख वाणिज्यिक मार्गों और व्हाइट हाउस में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा खुदरा विक्रेताओं ने हिंसा की संभावनाओं को देखते हुए अपने दुकानों को किसी तरह के नुकसान बचाने के लिए दुकानों के बाहर सुरक्षा कवर लगा दिया है। वहीं इस खबर के बाद सरकारी प्रतिष्ठान हाई अलर्ट मोड में आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: कितना गिरेगा पाकिस्तान: धर्म पर कर रहा बार-बार प्रहार, लोगों में भारी गुस्सा

TRUMP-BIDEN (फोटो- ट्विटर)

नतीजे के ऐलान के बाद हो सकता है बवाल

वहीं व्हाइट हाउस को किसी भी खतरे से बचाने के लिए उसकी किलेबंदी कर दी गई है। मंगलवार को एक गैर-स्केलेबल दीवार अस्थायी रूप से राष्ट्रपति परिसर के चारों ओर खड़ी की गई है। माना जा रहा है कि चुनाव का नतीजा सामने आने के बाद अमेरिका में हिंसा और बढ़ सकती है। हालांकि यहां पर तो चुनाव नतीजा आने से पहले ही प्रदर्शनकारी बवाल करते नजर आ रहे हैं।

कौन जीतेगा चुनाव ट्रंप या बिडेन

वहीं अगर अमेरिका में चुनाव नतीजों की बात की जाए तो दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन बहुमत के करीब पहुंच चुके हैं। जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिडेन से पीछे चल रहे हैं। 538 इलेक्टोरल वोट्स में से बहुमत के लिए 270 वोट्स की जरूरत है। फिलहा बिडेन के पास 264 इलेक्टोरल वोट्स हैं यानी बहुमत से छह वोट दूर। वहीं ट्रंप के पास केवल 214 वोट हैं।

यह भी पढ़ें: पीओके को पाकिस्तान के कब्जे से आजाद कराने के लिए भारत ने उठाया ये बड़ा कदम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story