×

Kanpur News: बरसात में छतरी लगाकर भाजपाइयों ने सुनी ‘मन की बात’

Kanpur News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 100वीं मन की बात कार्यक्रम को पुलिस चौकी चौराहा शास्त्रीनगर पर विधायक सुरेंद्र मैथानी एवं जिला अध्यक्ष सुनील बजाज ने आम जनता के साथ सुना। इस कार्यक्रम को श्रमिक कल्याण भवन,वार्ड-91 हरिहर नाथ शास्त्री नगर विधानसभा गोविंद नगर में सुना गया।

Anup Panday
Published on: 30 April 2023 3:19 PM GMT
Kanpur News: बरसात में छतरी लगाकर भाजपाइयों ने सुनी ‘मन की बात’
X
‘मन की बात’ सुनते भाजपाई (फोटो: सोशल मीडिया)

Kanpur News: बरसते पानी में भीगते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 100वीं मन की बात कार्यक्रम को पुलिस चौकी चौराहा शास्त्रीनगर पर विधायक सुरेंद्र मैथानी एवं जिला अध्यक्ष सुनील बजाज ने आम जनता के साथ सुना। इस कार्यक्रम को श्रमिक कल्याण भवन,वार्ड-91 हरिहर नाथ शास्त्री नगर विधानसभा गोविंद नगर में सुना गया। मन की बात कार्यक्रम के 100 एपिसोड हो चुके हैं।

हर कोई प्रधानमंत्री की बात को गौर से सुन उस पर कार्य करता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्र जीवन में भी बदलाव हुआ है। परीक्षा के समय छात्रों का मनोबल बढ़ता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी, जिला अध्यक्ष सुनील बजाज, मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह, अजय श्रीवास्तव, काशीनाथ, संजीव वर्मा, राकेश सिंह, प्रदीप भाटिया, गौरव, अनामिका श्रीवास्तव, शोभा शुक्ला, आदि लोग मौजूद रहे।

Kanpur News:बरसात से लोग हुए परेशान, फसल और व्यापार पर पड़ा असर
बेमौसम बरसात ने शहर के बाशिंदों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। अचानक छाए बादलों ने पहले तो मौसम खुशगवार किया लेकिन उसके बाद तेज बरसात ने शहर के इलाकों में जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। बारिश से जूही खलवा पुल लबालब भर गया। जबकि कई इलाकों में बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया। जिसके चलते लोग जहां के तहां ठहर गए। बारिश से अफीम कोठी से हमीरपुर रोड पर उत्तर से दक्षिण इलाकों की कनेक्टिविटी बंद हो गई।

घंटों तक नगर निगम की टीम नहीं पहुंची। जिससे राहगीर हलकान हो गए। गोविंदगगर, बर्रा, नौबस्ता इलाकों में बारिश के पानी भरने से जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई।बेमौसम बारिश से गेहूं की खड़ी फसलों को खासा नुकसान हुआ है। बिधनू, सचेंडी, घाटमपुर क्षेत्र में बारिश ने किसानों को बेहाल कर दिया। खेतों में पानी भरने से खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसल चौपट हो गई। गांव में किसान अपनी फसल काटने के बाद बाजार में बेच देता है। जिससे घर के काम व मांगलिक कार्यक्रम करता है। अब जनपद में किसान सरकार व भगवान के भरोसे ही है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story