Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन ने उठाई मांग ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल, मुआयने, मुआवजे की मांग

Aligarh News: खैर तहसील क्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के पदाधिकारियों द्वारा बेमौसम बारिश के चलते जिले में किसानों की ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल को लेकर एक ज्ञापन शनिवार को तहसील खैर एसडीएम को सौंपा गया है।

Laxman Singh Raghav
Published on: 1 April 2023 4:24 PM GMT
Aligarh News: भारतीय किसान यूनियन ने उठाई मांग ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल,  मुआयने, मुआवजे की मांग
X
अलीगढ़: ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल के लिए भारतीय किसान यूनियन ने मुआवजे की मांग की

Aligarh News: खैर तहसील क्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के पदाधिकारियों द्वारा बेमौसम बारिश के चलते जिले में किसानों की ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल को लेकर एक ज्ञापन शनिवार को तहसील खैर एसडीएम को सौंपा गया है। भारतीय किसान यूनियन गुट के पदाधिकारियों द्वारा ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल को लेकर सोपे गए ज्ञापन में मांग की है कि ओलावृष्टि से जिले में बर्बाद हुई फसल का राजस्व टीम के द्वारा खेतों पर पहुंचकर किसानों की बर्बाद हुई फसल का मौका मुआयना किया जाए ओर सरकार से जल्द पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नोएडा अथॉरिटी के द्वारा किसानों से अधिग्रहण की गई जमीनों को बिना रेट बताएं कंपनी को दी जा रही हैं। जिन जमीनों का किसानों को रेट बताए जाने की भी मांग की है।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के तहसील खैर क्षेत्र के ब्लॉक टप्पल निवासी भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के अलीगढ़ जिलाअध्यक्ष सुंदर सिंह बालियान के द्वारा पदाधिकारियों के साथ मिलकर शनिवार को तहसील खैर एसडीएम को ओलावृष्टि से जिले में किसानों की बर्बाद हुई फसल को लेकर उनके द्वारा एक ज्ञापन सौंपा गया है।

राजस्व विभाग की टीम ने बर्बाद हुई फसल का किया मुआयना

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि जिले में ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल का राजस्व विभाग की टीम के द्वारा मौके पर पहुंचकर बर्बाद हुई फसल का मुआयना करते हुए सरकार से पीड़ित किसानों को जल्द मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि श्यारोल, डोरपुरी सहित आसपास के कई गांव की जमीन का नोएडा अथॉरिटी के द्वारा अधिग्रहण किया जा रहा है।

नोएडा अथॉरिटी के द्वारा अधिग्रहण की गई किसानों की जमीनों के गाटा संख्या जारी किए जा चुके है। लेकिन किसानों को उनकी जमीनों का उचित रेट नहीं बताया गया है। जिसके चलते नोएडा अथॉरिटी के द्वारा किसानों की कंपनी को दी जा रही जमीन का रेट बताए जाने की मांग की है। किसानों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने संज्ञान लेते हुए बैठकर बातचीत किए जाने का आश्वासन दिया है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story