×

Hardoi News: कार्य में लापरवाही पर 26 कर्मियों से जवाब तलब, इन पर हुई कार्यवाही

Hardoi News: डीएम ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की प्रगति समीक्षा में पाया कि एनआरएम में 65 प्रतिशत से कम और कृषि एवं कृषि आधारित गतिविधियों में 60 प्रतिशत से कम खर्च किया गया है। नवीन कार्यों की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति देने में भी लापरवाही की गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 1 April 2023 10:02 AM GMT
Hardoi News: कार्य में लापरवाही पर 26 कर्मियों से जवाब तलब, इन पर हुई कार्यवाही
X
(Pic: Newstrack)

Hardoi News: नेचुरल रिसोर्स मैनेजमेंट (एनआरएम) और कृषि एवं कृषि आधारित गतिविधियों के कार्यों में ढिलाई पर 13 प्रोग्राम ऑफिसर (पीओ) और 13 अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारियों को नोटिस जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी ने कार्यों की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति न देने और कार्यों में ढिलाई पर 26 लोगों से जवाब मांगा है।

डीएम ने की प्रगति समीक्षा

डीएम ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की प्रगति समीक्षा में पाया कि एनआरएम में 65 प्रतिशत से कम और कृषि एवं कृषि आधारित गतिविधियों में 60 प्रतिशत से कम खर्च किया गया है। नवीन कार्यों की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति देने में भी लापरवाही की गई है।

इन लोगों पर हुई कार्यवाही

उन्होंने निर्धारित प्रतिशत से कम खर्च करने और नवीन कार्यों में रुचि न लिए जाने पर विकास खंड हरपालपुर की पीओ शैलबाला श्रीवास्तव, सुरसा के डॉ. रामप्रकाश, टड़ियावां के पीओ का प्रभार देख रहे जिला प्रशिक्षण अधिकारी सौरभ कुमार, भरखनी के अखिलेश प्रताप सिंह, सांडी के विजय नारायण राजपूत, टोडरपुर के रामप्रताप पांडेय, कोथावां के पंकज यादव, शाहाबाद के मनवीर सिंह, भरावन के महेश चंद्र, बावन की रचना गुप्ता, पिहानी के उदयवीर दुबे, माधौगंज के उमेश अग्रवाल और संडीला के राजीव गुप्ता और इन ब्लॉकों के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारियों से तीन दिन के अंदर साक्ष्य सहित जवाब मांगे हैं। चेतावनी दी है कि जवाब प्राप्त न होने पर विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित कर दी जाएगी।

नहीं सुधरते कर्मचारी

अक्सर सरकारी कर्मचारियों पर कार्य में लापरवाही के आरोप लगते रहते है।समय-समय पर कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही भी होती रहती है फिर भी सरकारी कर्मचारी सुधारने का नाम ही नहीं लेते है।अब देखना होगा कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में लापरवाही बरतने वाले सरकारी कर्मचारियों पर कार्यवाही कब तक करता है या फिर महज़ चेतावनी देकर मामले को रफा दफा कर दिया जाता है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story