थाने में ब्लास्ट: दहल गई यूपी पुलिस, इलाके में मची अफरा-तफरी

अलीगढ़ के इगलास थाने के अंदर बनी पुरानी बिल्डिंग में अचानक जोरदार धमाका हो गया जिसके बाद आग लग गई। ब्लास्ट से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

blast in Aligarh police station fire catch crackers seized from diwali

अलीगढ़ के इगलास थाने में धमाका (File Photo)

अलीगढ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ जिले से बड़ा मामला सामने आ रहा है। यहां थाने के अंदर बड़ा धमाका हो गया। ब्लास्ट इतना भयानक था कि पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग में आग लग गयी। पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। तत्काल फायर फाइटर्स पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट थाने में रखे बारूद और आतिशबाजी से हुआ, जिसे पुलिस ने दिवाली के दौरान जब्त किया था।

अलीगढ़ के इगलास थाने में धमाका

मामला अलीगढ़ के इगलास थाने का है, यहां थाने के अंदर बनी पुरानी बिल्डिंग में अचानक जोरदार धमाका हो गया जिसके बाद आग लग गई। बताया जा रहा है कि थाने की कंडम बिल्डिंग में पुराना माल खाना बना हुआ है,जहां दिवाली पर जब्त की गई आतिशबाजी और भारी मात्रा में खुला बारूद रखा था।

पुलिस में अफरा तफरी मच गयी

इस हादसे से पुलिस में अफरा तफरी मच गयी। हालाँकि ये राहत की बात रही कि ब्लास्ट में किसी बड़ी हानि या जान को नुकसान नहीं हुआ। जानकारी होते ही थाना इगलास में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुँच गयी और आग पर काबू पाया गया।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

इस बारे में फायर ब्रिगेड ऑफिसर पहल सिंह ने बताया कि इगलास थाने के अंदर कंडम बिल्डिंग में तोड़फोड़ का कार्य चल रहा है, जहां मजदूर काम कर रहे थे। बिल्डिंग में ही मालखाना बना हुआ है, जिसमें जब्त आतिशबाजी, पटाखे और भारी मात्रा में खुला बारूद रखा हुआ था। कहा गया कि मजदूरों ने बीड़ी पीकर पीछे फेंक दी, जो माल खाने में रखे बारूद तक पहुंच गयी होगी और चिंगारी से हादसा हो गया। इस दौरान थाने में रखी जब्त एक बाइक भी जल गयी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App