×

Block Pramukh Election: आज की ताजा खबर, पढ़ें ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन दौरान किन-किन जिलों में हुई हिंसक झड़प

Block Pramukh Election: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख (UP Block Pramukh Elections) के चुनावों को लेकर हंगामा मचा हुआ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 8 July 2021 1:54 PM GMT (Updated on: 9 July 2021 2:36 PM GMT)
UP Block Pramukh Election
X

ब्लाॅक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान हंगामा (फोटो: सोशल मीडिया)

UP Block Pramukh Elections: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख (UP Block Pramukh Elections) के चुनावों को लेकर हंगामा मचा हुआ। आज नामांकन दाखिल करने के दौरान प्रदेश के कई जिलों में जमकर बवाल हुआ है। झांसी, सीतापुर, बुलंदशहर, सोनभद्र, अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में नामांकन के दौरान हाथापाई और फायरिंग तक हुई है। इस दौरान हुई अलग-अलग में कई लोग घायल हो गए हैं।

कई स्थानों पर हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा है। इस हंगामे के बीच कई जिलों में सारे क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्विरोध चुन लिए गए हैं। ऐसा ही एख जिला श्रावस्ती है जहां पर सारे ब्लॉक में ब्लाक प्रमुख के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं।

सीतापुर में फायरिंग, फोर्स तैनात

सीतापुर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। ब्लाक कसमंडा में बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडई देखी गई। यहां पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने पहुंची मुन्नी देवी को नामांकन नहीं करने दिया गया। आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी के दो प्रस्तावकों का अपहरण कर लिया। इसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक हंगामा करने लगे। इसी बीच भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। दोनों के बीच कहासुनी इतनी बढ़ी की फायरिंग शुरू हो गई। इस घटना में कई लोग घायल हो गए हैं। इसके स्थिति को संभालने के लिए पुलिस फोर्स को तैनात करना पड़ा।


श्रावस्ती में भिड़े सपा और बीजेपी के कार्यकर्ता

श्रावस्ती में भी नामांकर के दौरान जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को नामांकन पत्र नहीं दिया गया। इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा। सपा कार्यकर्ताओं ने इकौना ब्लॉक परिसर में घुसने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने जब रोकने की कोशि की, दोनों के बीच जमकर झड़प हुई।

अंबेडकरनगर में भी हंगामा

अंबेडकरनगर में भी नामांकन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। यहां पर प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल ने पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के हाथ से छीनकर निर्दलीय उम्मीदवार सुरजीत वर्मा का नामांकन पत्र फाड़कर कर फेंक दिया। बसपा नेता ने बीजेपी प्रत्याशी तेजस्वी पर यह आरोप लगाया है। इसके बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई। यह घटना अंबेडकरनगर के टांडा ब्लॉक की।
बुंलदशहर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुआ बवाल
स्याना ब्लाक प्रमुख चुनाव (Block Pramukh Election) का नामांकन करने पहुंचे बीजेपी के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। दोनों गुटों में नामांकन स्थल के बाहर जमकर मारपीट हुई। एक पक्ष के बाउंसर्स पर कई लोगों को पीटने का आरोप है। हालात नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

सोनभद्र में बवाल
सोनभद्र के चोपन में नामांकन के दौरान सपा नेताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई है। इसके बाद पुलिस ने सपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष को हिरासत में ले लिया। भड़के सपाइयों ने धरना दिया और पुलिस पर पर्चा दाखिला करने से रोकने का आरोप लगाया। सत्ता पक्ष की उम्मीदवार भाजपा विधायक की पत्नी हैं।

बस्ती में भी हुआ बवाल

बस्ती में भी नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। इस दौरान मारपीट, तोड़फोड़ और हवाई फायरिंग हुई है। एक जगह पर दो प्रत्‍याशियों के समर्थकों में भिड़ंत हो गई। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।



अलीगढ़ में सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा

ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किय। इगलास में नामांकन के दौरान सपा प्रत्याशी को रोक दिया गया। पहले भाजपा प्रत्याशी को 25 समर्थकों के साथ नामांकन के लिए गेट से अंदर भेज दिया गया। इसके बाद भाजपा व सपा समर्थक आमने सामने आ गये।

झांसी में बवाल

ब्लॉक प्रमुख की अधिक से अधिक सीटों पर भारतीय जनता पार्टी अपना कब्जा काबिज करने की कोशिश कर रही है, लेकिन समाजवादी पार्टी भी इस बार पीछे नहीं हटने को तैयार है। आज झांसी के बड़ागांव ब्लॉक से समाजवादी पार्टी की ब्लॉक प्रमुख की प्रत्याशी रेखा यादव और भाजपा की प्रत्याशी रचना राजपूत अपने-अपने समर्थकों के साथ आमने-सामने आ गए जिससे बाद वहां हंगामा हो गया। पुलिस ने किसी प्रकार समझाने का प्रयास किया।




Live Updates

Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story