×

युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, इन पांच पर लगा हत्या का आरोप, केस दर्ज

मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार यादव तथा पुलिस उपाधीक्षक , बैरिया अशोक कुमार सिंह के काफी समझाने के पश्चात करीब दो घण्टे बाद जाम समाप्त हुआ।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 1:34 PM GMT
युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, इन पांच पर लगा हत्या का आरोप, केस दर्ज
X

बलिया । जिले के रेवती थाना क्षेत्र के गायघाट ग्राम में कल शाम एक किशोर का शव एक गड्ढ़े में मिलने के बाद सनसनी फैल गई । किशोर के पिता की शिकायत पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विजय प्रताप सिंह सहित पांच व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या व शव गायब करने के मामले में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है । पुलिस ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सहित चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है । हत्या व गड्ढे में डूबने से मौत को लेकर यह मामला पहेली बना हुआ है । सभी की निगाहें पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी हुई है । इस मामले में रेवती थाना प्रभारी शैलेष सिंह को निलंबित कर दिया गया है ।

मुलायम हुए अकेले: छोड़ गए इन्हें प्यारे साथी अमर सिंह, शोक में डूबा देश

पुलिस को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा

रेवती थाना क्षेत्र में कल रात्रि लगभग साढ़े सात बजे विशनपुरा मौजा स्थित पुराने भट्ठे के गढ्ढे में उतराया हुआ शव मिला । ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी । जानकारी होते ही एसएचओ शैलेष सिंह पुलिस बल सहित घटनास्थल पर पहुंच गये । पुलिस को मौके पर आम लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा । शव की शिनाख्त राघवेन्द्र प्रताप सिंह उम्र 15 वर्ष पुत्र उपेन्द्र सिंह निवासी गायघाट के रूप में हुई। पुलिस द्वारा शव को थाने लाया जा रहा था।इसी बीच गायघाट पूर्वांचल बैंक के पास रेवती-सहतवार मुख्य मार्ग पर परिजनों व ग्रामीणों ने शव रखकर चक्का जाम कर दिया।

ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाये

मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार यादव तथा पुलिस उपाधीक्षक , बैरिया अशोक कुमार सिंह के काफी समझाने के पश्चात करीब दो घण्टे बाद जाम समाप्त हुआ। इस बीच ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद आदि के नारे लगाये। मृतक के पिता की शिकायत पर आज रेवती थाना में गायघाट के प्रधान पति विजय प्रताप सिंह सहित पांच लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 147,302 व 201के तहत मामला पंजीकृत किया गया है । पुलिस चार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रियंका का पत्र: मुख्यमंत्री योगी से कही ये बात, बढ़ते अपराध पर जताई चिंता

शरीर पर चोट का कोई निशान नही

जानकारी के अनुसार रेवती इलाके में गत 30 जुलाई की शाम एक बाइक के छिनैती का प्रयास हुआ था । ग्रामीणों ने इस मामले में शामिल चार युवकों को दौड़ाया था । ग्रामीणों ने एक युवक को बाइक समेत पुलिस को सौंप दिया । दो युवक तो घर पहुँच गये, लेकिन राघवेंद्र घर नही पहुँचा । परिजनों ने कल दोपहर तक तलाश किया, लेकिन जब सफलता नही मिली तो परिजन कल अपरान्ह रेवती थाने पर पहुँचे तथा मामले की जानकारी दी ।

पुलिस तहकीकात कर ही रही थी कि राघवेंद्र का शव मिल गया । राघवेंद्र के शरीर पर चोट का कोई निशान नही पाया गया है । ग्रामीणों के दौड़ाने के बाद राघवेंद्र के बचने के लिये गड्ढे में कूद जाने की भी चर्चा है । इस मामले की जानकारी होने पर अपर पुलिस महानिदेशक बृज भूषण ने इस मामले को गम्भीरता से लिया तथा तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया ।

Happy Eid-ul-Adha 2020: कहीं सादगी तो कहीं उल्लास से मना त्योहार

सभी की निगाहें पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी

पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव को जांच सौंपी । अपर पुलिस अधीक्षक की जांच रिपोर्ट के बाद पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने रेवती थाना प्रभारी शैलेष सिंह को निलंबित कर दिया है । सभी की निगाहें पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी हुई है । पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद मौत के कारणों से पर्दा हट पायेगा । मृतक के पिता उपेंद्र सिंह ने शिकायत में पुरानी रंजिश को लेकर घर के सामने से 30 जुलाई की शाम को अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाया है । उधर प्रधान पति विजय प्रताप सिंह ने कहा कि राजनैतिक द्वेशवश हम लोगों को बेवजह फंसाया जा रहा है। उन्होंने इस प्रकरण की गहनता से जांच की मांग किया है।

रिपोर्टर-अनूप कुमार हेमकर, बलिया

अमर सिंह का सफर: इन विवादों से रहा इनका नाता, इसलिए सपा से हुए थे बाहर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story