×

कानपुर के इस स्कूल में मिला छात्र का फंदे से लटकता हुआ शव

उत्तर प्रदेश के कानपुर में नवाबगंज थाना के अंतर्गत आज सुबह एक इंटर कॉलेज में एक छात्र का क्लास रूम के अंदर पंखे के सहारे लटका हुआ शव मिलने से इलाके में...

Deepak Raj
Published on: 3 Feb 2020 12:20 PM GMT
कानपुर के इस स्कूल में मिला छात्र का फंदे से लटकता हुआ शव
X

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में नवाबगंज थाना के अंतर्गत आज सुबह एक इंटर कॉलेज में एक छात्र का क्लास रूम के अंदर पंखे के सहारे लटका हुआ शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस घटना की जानकारी में जुट गई है।

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल सरकार पर जमकर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

लेकिन परिजनों के द्वारा हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस हत्या व आत्महत्या को लेकर जांच को आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं मिली जानकारी के अनुसार गोंडा में रहने वाले शिक्षक कामता प्रसाद का बेटा आशुतोष नवाबगंज के अंतर्गत विकासनगर में बने एक नामी स्कूल में 9 कक्षा का छात्र था।

आशुतोष मां के देहांत के बाद से स्कूल के ही हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था

आशुतोष मां के देहांत के बाद से स्कूल के ही हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। आज सुबह करीब नौ बजे स्कूल खुलने पर चपरासी दूसरी मंजिल पर क्लास नंबर 22 में पहुंचा तो आशुतोष का शव पंखे के सहारे फांसी के फंदे पर लटका देखकर घबरा गया और आनन-फानन में स्कूल प्रबंधन को घटना की जानकारी दी।

घटना की जानकारी होने से स्कूल प्रबंधन के साथ मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन करने लगी। इस दौरान मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने कमरे से फिंगर प्रिंट व अन्य साक्ष्य एकत्र किए तो वहीं पुलिस ने स्कूल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसी दौरान पुलिस की नजर क्लास में लगे सीसीटीवी कैमरे पर गई।

ये भी पढ़ें- इस प्राथमिक स्कूल में नहीं चल पा रहीं सरकारी योजनायें, आखिर कौन है जिम्मेदार

लेकिन जानकारी करने पर पुलिस को पता चला कि 26 जनवरी से ही क्लास का सीसीटीवी कैमरा खराब है। पुलिस ने इस दौरान साथ में पढ़ने वाले छात्रों वह हॉस्टल में रहने वाले अन्य छात्रों से पूछताछ करी है लेकिन अभी तक ना ही कोई सुसाइड नोट पुलिस को मिला है।

जिसमें आत्महत्या का कारण स्पष्ट हो सके और ना ही आत्महत्या करने के पीछे की वजह पुलिस को मालूम पढ़ पाई है लेकिन परिवार के सदस्यों द्वारा हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद से पुलिस अब हत्या व आत्महत्या के बिंदु पर जांच को आगे बढ़ा रही है।

ये भी पढ़ें- प्राइवेट कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: सरकार लाई ये बेहतरीन स्कीम

थाना नवाबगंज के प्रभारी ने बताया कि सब को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही जानकारी कुछ स्पष्ट हो पाएगी लेकिन परिवार के द्वारा लगाए जा रहे हैं हत्या के आरोपी भी जांच की जा रही है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story