×

चीन के हमले को लेकर यहां जमकर गुस्सा, फूंका गया पुतला

चीन द्वारा भारत के लद्दाख के गलवन घाटी में धोखे से भारतीय सैनिकों पर किये गए कायराना हमले के विरोध में चीन के खिलाफ लोगों में जमकर गुस्सा है ।

Roshni Khan
Published on: 18 Jun 2020 12:43 PM GMT
चीन के हमले को लेकर यहां जमकर गुस्सा, फूंका गया पुतला
X

बलिया: चीन द्वारा भारत के लद्दाख के गलवन घाटी में धोखे से भारतीय सैनिकों पर किये गए कायराना हमले के विरोध में चीन के खिलाफ लोगों में जमकर गुस्सा है । जनपद में विभिन्न स्थानों पर आक्रोशित लोगों ने चीन का पुतला दहन करने के साथ ही चीन निर्मित सामानों के बहिष्कार का संकल्प लिया ।

ये भी पढ़ें:Flipkart का महा सेल: iPhone समेत ये महंगे फोन कम कीमत पर, मिलेगी बंपर छूट

मामला जिले के बिल्थरारोड कस्बे का है

जिले के बिल्थरारोड कस्बे में चीन को सबक सिखाने व कायराना हमले से नाराज लोगों ने आज रेलवे चौराहे पर विरोध प्रदर्शन कर चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंका। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने चीन के विस्तारवादी नीतियों का विरोध करते हुए चीन मुर्दाबाद का नारा लगाया। इसके पूर्व देश के वीर शहीदो की शहादत पर दो मिनट का मौन रख कर शोक व्यक्त किया गया। इस दौरान भारत माता की जय के नारों के उद्घोष से रेलवे स्टेशन चौराहा गूंज उठा। इस मौके पर चीन के निर्मित सामानों की खरीद न करने का संकल्प भी लिया गया ।

आंदोलन की अगुवाई करते हुए विक्की सिंह ने कहा

आंदोलन की अगुवाई करते हुए विक्की सिंह ने चीन के विरुद्ध हुंकार भरते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो चीन को धूल चटाने के लिए देश का हर नौजवान अपने प्राणों की आहुति दे सकता है। क्षेत्र के शाहपुर अफगा ग्राम में भाजपा नेता रामदंवर निषाद के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया। इस दौरान चीन विरोधी नारे लगाए गये तथा चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का संकल्प किया गया ।

ये भी पढ़ें:जियो प्लेटफॉर्म्स को फिर मिला बड़ा निवेश, सऊदी अरब खरीदेगी 2.32 फीसदी स्टेक

जिले के रानीगंज कस्बे में हिन्दू युवा वाहिनी बैरिया इकाई के बैनरतले चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका गया । हिन्दू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी श्री पंकज सिंह ने कहा कि चीन निर्मित उत्पादों का बहिष्कार कर के चीन को सबक सिखाया जा सकता है। संगठन के जिला उपाध्यक्ष पीयूष सिंह ने कहा कि हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता केंद्र सरकार के निर्देशन में भारतीय सेना के साथ कदम से कदम मिला कर चलने के लिए तैयार है तथा देश की सेवा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने के लिए भी सदैव तैयार है। हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने नगर भ्रमण कर व्यापारियों व आम लोगों से चीन को करारा जबाब देने के लिए चीन निर्मित उत्पादों का बहिष्कार करने का अनुरोध किया।

अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story