जियो प्लेटफॉर्म्स को फिर मिला बड़ा निवेश, सऊदी अरब खरीदेगी 2.32 फीसदी स्टेक

आपको बता दे कि 22 अप्रैल के बाद जियो प्लेटफॉर्म्स में यह 11वां निवेश है। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस ईकाई ने बीते 9 सप्ताह में वैश्विक निवेशकों को 24.7 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 1.15 लाख करोड़ रुपये जुटा चुकी है।

jio

jio

नई दिल्ली: बीते 9 सप्ताह में लगातार 10 निवेशकों के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हाल ही में जियो प्लेटफॉर्म्स में 11वें निवेश का ऐलान किया। यानी की अब जियो प्लेटफॉर्म्स सऊदी अरब की सॉवरेन वेल्थ फंड PIF 2.32 फीसदी में हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

चीन को कड़ी चेतावनी: खुलेआम BJP सांसद ने ललकारा, कहा कि अब समय आ गया है

जियो प्लेटफॉर्म्स में यह 11वां निवेश है

आपको बता दे कि 22 अप्रैल के बाद जियो प्लेटफॉर्म्स में यह 11वां निवेश है। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस ईकाई ने बीते 9 सप्ताह में वैश्विक निवेशकों को 24.7 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 1.15 लाख करोड़ रुपये जुटा चुकी है। जियो में निवेश करने वाली कंपनियों की लिस्ट में दुनियाभर की टेक्नोलॉजी कंपनियों के सबसे बड़े निवेशक शामिल हैं। इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि जियो प्लेटफॉर्म्स में अब तक 24.7 फीसदी स्टेक के बदले कुल 1,15,693.95 करोड़ रुपये आ चुके हैं।

यही नहीं पीआईएफ ने जियो का इक्विटी वैल्युएशन 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्युएशन 5.16 लाख करोड़ रुपये होने का अनुमान लगाया है।

जौनपुर: पूर्व मंत्री शैलेंद्र ललई का लखनऊ में चल रहा इलाज, परिवार के कुछ लोगों की रिपोर्ट आना बाकी

कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 40 करोड़ से अधिक

अभी की बात करें तो जियो के कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 40 करोड़ से अधिक है और यह कंपनी बेहतर क्वॉलिटी व किफायती दर में ​डिजिटल सर्विस मुहैया कराती है। जियो ने अपने डिजिटल इकोसिस्टम में कई महत्वपूर्ण इन्वेस्टमेंट किया है, जिसमें ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी, स्मार्ट डिवाइसेज, क्लाउड एंड एज कम्प्युटिंग, बिग डेटा एनलिटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, ऑग्मेन्टेड एंड मिक्स्ड रिएल्टी और ब्लॉकचेन शामिल है।

आया हाइटेक स्कूटर: एकदम नया है एडिशन, लॉन्चिंग के पहले ही बिक गई पूरी यूनिट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App