आया हाइटेक स्कूटर: एकदम नया है एडिशन, लॉन्चिंग के पहले ही बिक गई पूरी यूनिट

इस कंपनी ने 10 साल के बाद स्कूटर सेग्मेंट में अपनी वापसी को सेलेब्रेट करने के लिए गोल्डन बैल्क मॉडल का फर्स्ट एडिशन इंट्रोड्यूज किया है।

जिस समय लोग स्टाइलिश बाइक के दीवाने हैं उस समय इटली की एक स्कूटर मैन्युफैक्चरर कंपनी Italjet ने एक स्कूटर बनाया है। और ऐसे समय में भी इस स्कूटर की लॉन्चिंग से पहले ही इसके सारे यूनिट बिक गए हैं। यह स्कूटर कंपनी के आने वाले नए स्कूटर Italjet Dragster का स्पेशल एडिशन वर्जन है। Italjet ने अपनी Dragster स्कूटर का विमोचन EICMA-2019 में किया था। हालांकि इसका ऑरिजन मॉडल अभी आना बाकी है। इटली की इस कंपनी ने अपनी इस सुपर बाइक स्कूटर के लिए फरवरी से ही ऑर्डर लेना शुरू कर दिया था और मई में प्रोडक्शन चालू करने वाला था।

ये हैं फीचर्स

इस कंपनी ने 10 साल के बाद स्कूटर सेग्मेंट में अपनी वापसी को सेलेब्रेट करने के लिए गोल्डन बैल्क मॉडल का फर्स्ट एडिशन इंट्रोड्यूज किया है। Italjet ने सिर्फ 499 यूनिट बनाने की घोषणा की थी जो सभी बुक हो चुके हैं और ये सारी बुकिंग ज्यादातर जापान से की गई है। Italjet Dragster फर्स्ट एडिशन की डिजाइन की बात की जाए तो मॉडल को स्टैंडर्ड ड्रैगस्टर की तरह ही डिजाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें-    SC ने संचार कंपनियों को दिया ये आदेश, कोरोनाकाल में सरकार की करें मदद

हालांकि, स्पेशल एडिशन स्कूटर को फ्रंट ऐप्रन, ट्रेलिस फ्रेम और हॉरिजॉन्टल फोर्क्स लेस सस्पेंशन सिस्टम पर गोल्डन-ब्रॉन्ज ऐक्सेंट्स के साथ ब्लैक बेस कलर दिया गया है। इसके अलावा ट्विन एलईडी हेडलैम्प, फ्रंट ऐप्रन पर एयर वेंट जैसा पैनल, अप-राइट हैंडलबार, स्प्लिट स्टेप-अप सीट और एक्सपोस्ड ट्रेलिस फ्रेम जैसे अन्य डिजाइन एलिमेंट्स स्टैंडर्ड स्कूटर की तरह ही है।

दमदार पावरफुल इंजन

अब अगर इस दमदार स्कूटर के इंजन की और पॉवर की बात करें तो इस स्कूटर में 125CC और 200CC इंजन विकल्पों साथ उपलब्ध होगा। 125CC का लिक्विड-कूल्ड इंजन 15bhp और 12.5nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। 200CC इंजन 20bhp और 17nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें-    चीन का नया वार: भारतीय मजदूरों पर निकाला गुस्सा, आखिर क्यों किया ऐसा

दोनों स्कूटरों में एक ऑफसेट मोनो शॉक के साथ हॉरिजॉन्टल फोर्क्स लेस सस्पेंशन सिस्टम मिलता है। स्कूटर में डिस्क ब्रेक दी गए हैं। इस स्कूटर के प्रति इतनी दीवानगी देखने को बनती है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App