×

लूट ले गयी दुल्हन: दुल्हे को लगाया 6 लाख का चूना, शादी से पहले किया ये काम

मनोज अग्रवाल ने शादी के लिए जीवन साथी डॉट कॉम पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी। इसी दौरान 15 अगस्त को प्रियंका सिंह नाम की एक लड़की का उसे रिक्वेस्ट मिला जिसके बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया।

SK Gautam
Published on: 18 Jan 2021 7:09 AM GMT
लूट ले गयी दुल्हन: दुल्हे को लगाया 6 लाख का चूना, शादी से पहले किया ये काम
X
लूट ले गयी दुल्हन: दुल्हे को लगाया 6 लाख का चूना, शादी से पहले किया ये काम

लखनऊ: शादी के नाम पर छलावा की घटनाएं इन दिनों बढ़ गई हैं इसी तरह की एक घटना लखनऊ में हुई है। शादी से पहले ही एक लड़की ने होने वाले दूल्हे को लाखों रुपये का चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई। 16 दिसंबर को युवक की शादी होनी थी लेकिन उससे पहले ही लड़की उसे लूट कर फरार हो गई। दरअसल मनोज अग्रवाल नाम के युवक की मेट्रोमोनियल वेबसाइट जीवन साथी डॉट कॉम के जरिए एक लड़की से जान-पहचान हुई थी जिसके बाद बात शादी तक पहुंची थी।

जीवन साथी डॉट कॉम से हुई मुलाकात

राजधानी लखनऊ के रहने वाले मनोज अग्रवाल ने शादी के लिए जीवन साथी डॉट कॉम पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी। इसी दौरान 15 अगस्त को प्रियंका सिंह नाम की एक लड़की का उसे रिक्वेस्ट मिला जिसके बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। मनोज के मुताबिक लड़की ने उसे बताया कि वो बिहार की रहने वाली है और उसके माता-पिता का देहांत हो चुका है। वो अपनी मौसी के साथ रहती है और दिल्ली में रह कर पढ़ाई करती है।

lucknow bride abscond-3

घरवालों से बात-चीत के बाद रिश्ता पक्का

बताया जा रहा है कि मनोज के घरवालों और प्रियंका की मौसी ने बातचीत कर दोनों के रिश्ते को फाइनल कर दिया। इस दौरान युवती ने मनोज से यह भी कहा कि वह आईएएस (UPSC) की तैयारी कर रही है और जल्द ही उसका चयन भी हो जाएगा। मनोज के मुताबिक इसी बहाने युवती ने पैसा मांगना शुरू कर दिया। मनोज ने कहा कि युवती पढ़ाई के लिए कभी 10 हजार कभी 20 हजार और 50 हजार रुपये मांगती रही और वो होने वाली पत्नी समझकर देता रहा। इस तरह युवक ने घर बनवाने के लिए जमा किए गए करीब 6 लाख रुपये उस लड़की को दे दिए।

ये भी देखें: यूपी की लेडी डॉनः नेपाल तक फैलाया आतंक, पुलिस ने खोली हिस्ट्रीशीट

दिसंबर में शादी की तारीख थी तय

पता चला है कि 6 महीने से दोनों में व्हाट्सएप चैटिंग चल रही थी और दोनों का मिलना जुलना भी होता था। इसी दौरान 16 दिसंबर को शादी की तारीख तय की गई। युवक इससे बेहद खुश हुआ और अपनी शादी की तैयारियों में जुट गया।फरार होने वाली युवती जब मनोज से मिलने लख़नऊ पहुंची तो उसके आने-जाने की फ़्लाइट का किराया भी मनोज ने ही दिया। यहां तक कि मनोज ने मॉल में उसे लगभग 2 लाख रुपये की शॉपिंग भी करवाई।

मनोज को चूना लगाकर फरार हो गई प्रियंका

इसके बाद कथित तौर पर आरोपी प्रियंका सिंह आखिरी बार हैदराबाद जाने की बात कह कर मनोज को चूना लगाकर फरार हो गई। युवती के गायब होने के बाद सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि उसकी मौसी का फोन भी ऑफ आने लगा। मनोज ने जब प्रियंका द्वारा दिए गए आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर कार्ड की जांच की तो वो भी फर्जी निकला।

lucknow bride abscond-2

ये भी देखें: यूपी कैबिनेट विस्तारः 26 जनवरी के बाद कई मंत्रियों की छुट्टी, अरविन्द शर्मा को ये पद

प्रियंका का बिहार और दिल्ली का पता निकला फर्जी

जब पीड़ित आरोपी प्रियंका के दिए हुए पते पर बिहार और दिल्ली में जांच करने पहुंचा तो वो भी फर्जी निकला जिसके बाद पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ। शादी से पहले ही प्रियंका नाम की युवती मनोज को लूट कर फरार हो चुकी थी। इसके बाद पीड़ित मनोज ने हज़रतगंज थाने में युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story