×

Sonbhadra News: पूरी रात दुल्हन करती रही इंतजार, नहीं पहुंचा दुल्हा, सामने आया ऐसा सच, जिसने उड़ा दिए सबके होश

Sonbhadra News: सोनभद्र के बीजपुर थाना क्षेत्र के बीजपुर बाजार से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। शनिवार की पूरी रात यहां दुल्हन बारात का इंतजार करती रही लेकिन न तो यहां दुल्हा पहुंचा, न ही बारात..।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 March 2023 8:57 PM GMT
Sonbhadra News: पूरी रात दुल्हन करती रही इंतजार, नहीं पहुंचा दुल्हा, सामने आया ऐसा सच, जिसने उड़ा दिए सबके होश
X
सोनभद्र: पूरी रात दुल्हन करती रही इंतजार, नहीं पहुंचा दुल्हा

Sonbhadra News: सोनभद्र के बीजपुर थाना क्षेत्र के बीजपुर बाजार से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। शनिवार की पूरी रात यहां दुल्हन बारात का इंतजार करती रही लेकिन न तो यहां दुल्हा पहुंचा, न ही बारात..। हैरत में डालने वाली बात यह है कि कथित दुल्हे के पिता की तरफ से रात 12 बजे तक बारात लेकर पहुंचने का झांसा दिया जाता रहा..। थक-हार कर रविवार की सुबह जब पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन की मदद ली, तब पता चला कि कहीं कोई बारात नहीं आ रही थी।

यह है पूरा मामला

बताते हैं कि बीजपुर बाजार निवासी रामसहाय गोंड़ की पुत्री की शादी उसकी सौतेली मां की तरफ से गोरखपुर में तय की गई थी। शनिवार की रात बारात आनी थी। इसके लिए बाजार स्थित अग्रवाल धर्मशाला में शादी की तैयारियां की गई थी। बारात के स्वागत की तैयारियों के साथ मंडप सजाया गया था। जयमाला के लिए जहां एक तरफ स्टेज तैयार था।

वहीं दूसरी तरफ रिश्तेदारों-घरात पक्ष के लोगों के आने-जाने और खाने-पीने का क्रम भी बना हुआ था। रात नौ बजे तक बारात नहीं आई तो लड़की के पिता ने लडके के पिता को फोन किया। फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति की तरफ से कहा गया कि रास्ते में हैं 10 बजे तक पहुंच जाएंगे। रात 10 बजे के बाद भी बारात नहीं पहुंची तो उस नंबर पर दोबारा फोन किया गया तो रास्ते में परेशानी आने की बात कही गई। भरोसा दिया गया कि रात 12 बजे तक बारात पहंुच जाएगी लेकिन रात 12 बजे कौन कहे, रविवार की सुबह हो गई लेकिन बारात नहीं पहुंची। सुबह पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन से मदद मांगी तो कुछ ही देर में प्रभारी निरीक्षक बीजपुर पंकज कुमार सिंह अपनी टीम के साथ पहुंच गए। मामले की छानबीन की तो पता चला कि पूरा मसला सौतेली मां से जुड़ा हुआ है।

इंस्टाग्राम से युवती की सौतेली मां का हुआ जुड़ाव और उसी पर तय कर ली गई शादी:

मौके पर पहुंची पुलिस की छानबीन में सामने आया कि दुल्हन की सौतेली मां का गोरखपुर निवासी युवराज पुत्र मोहन गोंड़ नामक युवक से इंस्टाग्राम पर संपर्क हुआ। इसके जरिए दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ तो सौतेली मां ने उससे अपने बेटी के शादी की बात रख दी। पीड़ित पक्ष का दावा है कि युवक ने शादी की बात स्वीकार कर ली। दिलचस्प मसला यह है कि न तो लड़की ने, न ही लड़की के पिता ने इस बारे में छानबीन की जरूरत समझी। बगैर एक दूसरे को देख, बगैर बरछा-सगाई के रश्म के ही सीधे शादी की बात मान ली गई। सौतेली मां द्वारा कही गई बातों पर भरोसा कर मंडप सजा दिया गया। अपनी बेटी के सुनहने जीवन का सपना संजोए पिता ने धूमधाम से शादी के लिए कर्ज तक ले लिया। रिश्तेदारों में कार्ड बांटे गए। धूमधाम से शादी की तैयारी की गई और ऐन वक्त पर पता चला कि बारात ही नहीं आई। मौके पर मामले की छानबीन करने पहुंचे प्रभारी निरीक्षक बीजपुर पंकज कुमार सिंह से संपर्क साधने की काफी कोशिश की गई लेकिन हर बार उनका सीयूजी नंबर स्वीच्ड आफ आता रहा। वहीं क्षेत्राधिकारी दुद्धी ददन प्रसाद का कहना था कि उन्हें ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं है।

सबक सिखाने के लिए लौटाई बारात: कथित दुल्हा

इस मामले में गोरखपुर निवासी बताए जा रहे कथित दुल्हे युवराज के कथित नंबर पर काॅल की गई तो काॅल रिसीव करने वाले ने खुद को युवराज बताया। बारात लेकर न पहुंचने के पीछे उसका कहना था कि इंस्टाग्राम पर हुए संपर्क के जरिए लड़की की सौतेली मां ने बारात तय की थी। चार दिन से फोन नहीं उठाया जा रहा था जिसको लेकर उसने काफी बेइज्जती महसूस की थी। शनिवार को अचानक से नए-नए नंबर से फोन आने लगा। पूरी रात फोन आता रहा। बारात लेकर मैं चला था जरूर लेकिन बेइज्जती का सबक सिखाने के लिए रास्ते से बारात वापस कर ली। पुलिस का भी फोन आया था, मैंने उनको सारी बात बता दी है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story