×

प्रेम प्रसंग के चलते भाई-बहन ने पेड़ से लगाई फांसी, पढ़ें एटा जिले की और खबरें

लड़की-लड़के के पिता आपस में भाई थे। जिस कारण दोनों मृतकों में भाई बहन का रिश्ता था सामाजिक प्रतिष्ठा खराब होने तथा बदनामी के कारण परिजन शादी नहीं होने दे रहे थे साथ ही उन्होंने ऑनर किलिंग होने से इंकार करते हुए कहा की प्रथम दृष्टया ऑनर किलिंग प्रतीत नहीं होती।

SK Gautam
Published on: 22 April 2020 1:07 PM GMT
प्रेम प्रसंग के चलते भाई-बहन ने पेड़ से लगाई फांसी, पढ़ें एटा जिले की और खबरें
X

एटा: जनपद के थाना बागवाला क्षेत्र के ग्राम नरोरी में आज प्रातः 9 बजे दो सगे भाइयों के घरेलू हिस्सा बांट को लेकर चल रही पंचायत में गांव के ही पंच द्वारा एक के पक्ष में पंचायत कर देने पर आक्रोशित हुए दबंग हीरालाल ने पंचायत करने आए मनोज को पंचायत में ही मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया।जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय एटा में भर्ती कराया गया है।

बागवाला थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दो सगे भाइयों की जमीन व घर के वटवारे को लेकर आज प्रातः 9 बजे पंचायत हो रही थी। पंचायत में पंच के रूप में गांव के ही मनोज आये और उन्होंने दोनों पक्ष की बात सुनकर भगवान दास के पक्ष में अपना निर्णय सुना दिया गया। जिससे नाराज होकर हीरालाल ने अपने तीन अन्य साथियो श्रीकृष्ण, केशव, श्री निवास के साथ मिलकर मनोज को गलत निर्णय देने की बात कहकर पंचायत में ही मारपीट कर गम्भीर कर दिया।

जिन्हें जिला अस्पताल में उपचार के भर्ती कराया गया है। पंचायत करने आए पंच मनोज कुमार की तहरीर पर हीरालाल सहित उनके तीन अन्य साथियों के बिरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जा रही हैं ।

समाचार लिखे जाने तक मारपीट करने के आरोपी हीरा लाल सहित चारों आरोपी घर छोड़कर फरार हो गये थे पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

ये भी देखें: इस जिले के भाजपा अध्यक्ष के दो करीबी में मिले कोरोना के लक्षण, मचा हडकंप

प्रेम प्रसंग के चलते भाई-बहन ने पेड़ से लगाई फांसी, ऑनर किलिंग की संभावना

एटा: जनपद के थाना कोतवाली बागवाला क्षेत्र के ग्राम खडऊआ में बीती रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में 17 वर्षीय सुमित व 15 वर्षीय सपना के शव गांव के बाहर गांव मिर्जापुर के समीप पेड़ पर दोनों के शवों के लटकते मिलने से सनसनी फैल गई। जहां एक ओर उक्त घटना को प्रेमप्रसंग के चलते आत्महत्या बताया जा रहा है वहीं घटना स्थल की परिस्थिति को देखने पर आनर किलिंग से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

घटना क्रम के अनुसार जनपद के थाना खडऊआ में बीती रात्रि रामवीर के 17 वर्षीय पुत्र सुमित व सुधीर की पन्द्रह वर्षीय पुत्री सपना के आपस में ताऊ का लड़का व चाचा की लड़की के रिश्ते थे। रात्रि में परिजनों को बिना बताये घर से गायब हो गये। परिजनों के अनुसार दोनों घर से कब निकल गये किसी को पता नहीं चला। दोनों में भाई-बहन के रिश्तों के अलावा आपस में प्रेमसंबंध स्थापित हो गये। दोनों ही एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। जिसे दोनों के परिजन स्वीकार नहीं कर रहे थे। जिसको लेकर दोनों पक्षों में काफी तनाव भी था और इसकी चर्चा गांव में भी थी।

जहां परिजन इस घटना को आत्महत्या बता रहे हैं वहीं जानकार इसे ऑनर किलिंग बता रहे हैं। उनका कहना है कि जिस तरह से मांग भरने के बाद दोनों की मौत हुई है वह अपने आप फांसी लगाकर नहीं हो सकती।

प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार त्यागी ने बताया कि दोनों परिवार के भाई वहनों में एक दूसरे के प्रति काफी लगाव था और वह एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। परिवार के लोग मान नहीं रहे थे। दोनों ही नाबालिग होने के कारण अपरिपक्व थे। जिस कारण दोनों फांसी पर झूल गए।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुमार सिंह ने बताया जनपद के थाना बागवाला क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर के समीप एक प्रेमी युगल ने पेड़ पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली दोनों में प्रेम संबंध थे और शादी करना चाहती थे किंतु परिवार के लोग शादी के लिए तैयार नहीं थे।

लड़की-लड़के के पिता आपस में भाई थे। जिस कारण दोनों मृतकों में भाई बहन का रिश्ता था सामाजिक प्रतिष्ठा खराब होने तथा बदनामी के कारण परिजन शादी नहीं होने दे रहे थे साथ ही उन्होंने ऑनर किलिंग होने से इंकार करते हुए कहा की प्रथम दृष्टया ऑनर किलिंग प्रतीत नहीं होती। यह तो जांच के बाद स्पष्ट हो जाएगा। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा है। घटना की रिपोर्ट आत्महत्या की दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

ये भी देखें: बंगाल को 10,000 रैपिड टेस्ट किट मिले, हमने 220 टेस्ट किए: सीएम ममता

एटा में नकली गुटखा फैक्ट्री पर छापा, संचालक सहित दो गिरफ्तार

एटा: जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के मोहल्ला नई बस्ती में आज लगभग शाय 4 बजे प्रशासन की नाक के नीचे नकली गुटखा बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारकर वहां से लाखों रुपए के विभिन्न विमल, तानसेन, गोल्डमौहर , राजश्री गुटखा बनाने के भारी संख्या में रेपर तथा उसमें भरे जाने की सामग्री बरामद की है ।

हालांकि फैक्ट्री संचालक अमर कुमार उक्त सामग्री को किसी अन्य की बताकर कह रहा है कि उधारी के पैसों के बदले में यह सामान मैनपुरी से किसी अन्य का लाया था। यह मशीन तथा सामान उसी का है। मेरे द्वारा गुटखा निर्माण नहीं कराया जाता है।

राजश्री, विमल, तानसेन, गोल्डमौहर, गुटखे का भारी संख्या में सामान बरामद

क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार ने बताया कि आज दोपहर हमें शहर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी युवक अमर कुमार द्वारा प्रदेश सरकार द्वारा जैन किए गए गुटखा का नकली निर्माण कर बेचा जा रहा है। जिसकी सूचना पर हमने कोतवाली नगर व महिला थाना पुलिस के साथ मिलकर उसके निर्माण स्थल फैक्ट्री पर छापा मारा। तो वहां पर फैक्ट्री संचालक अमर कुमार व उसका साथी राजेश गुप्ता मौजूद मिले तथा छापास्थल से भारी संख्या में।

ये भी देखें: लीला सिनेमा हाल के सामने ट्रांसफार्मर में अचानक भीषण आग, देखें तस्वीरें

लाखों के माल सहित संचालक सहित दो गिरफ्तार

गुटका निर्माण करने के प्रयोग में आने वाले रैपर तथा गुटखा में भरे जाने वाली सुपारी कत्था तथा अन्य सामान बरामद हुआ। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर कोतवाली नगर लायी है। समाचार लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी थी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story