×

Lakhimpur Kheri News: जमीन के लालच में पत्नी और बच्चों के साथ मिलकर अपने ही भाई को मार डाला

Lakhimpur Kheri News: पुलिस ने बंशी, आरती, विक्रम और रिंकू को गिरफ्तार किया, आरोपियों ने हत्या के बाद शव को गांव के पास ही गूलर के पेड़ पर लटका दिया था।

Himanshu Srivastava
Published on: 25 March 2023 9:08 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: जमीन के लालच में पत्नी और बच्चों के साथ मिलकर अपने ही भाई को मार डाला
X

Lakhimpur Kheri News: कोतवाली निघासन के थाना क्षेत्र के ग्राम चिड़ीमारनपुरवा निवासी श्रीप्रकाश पुत्र बनवारी भार्गव की गला दबाकर व गला रेतकर हत्या कर दी गई थी और शव को गांव के पास ही गूलर के पेड़ से लटका दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने मु0अ0सं0 140/23 धारा 302/201 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया था। पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के शीघ्र अनावरण हेतु क्षेत्राधिकारी निघासन के नेतृत्व में 04 पुलिस टीमों का गठन किया गया था। पुलिस टीमों द्वारा सुरागरसी/पतारसी, सर्विलांस सेल व ह्युमन इंटेलिजेन्स की मदद से मृतक के भाई बंशी भार्गव, आरती, विक्रम व रिंकू को गिरफ्तार किया गया।

बंशी ने अपना जुर्म कबूल किया

गिरफ्तार अभियुक्तों से कड़ाई से पूछताछ की गयी तो बंशी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि उसके मृतक भाई व अन्य दो भाइयों ने मिलकर 2.5 बीघा जमीन अपने नाम से खरीदा था, जिस बात को लेकर उनमें काफी तनाव हो गया था। अभियुक्त बंशी (मृतक का बड़ा भाई) अन्दर ही अन्दर कुण्ठित था और रजिस्ट्री की जमीन में अपना हिस्सा न पाकर सम्पूर्ण जमीन को स्वयं को व अपने परिवार को दिलाने की नीयत से योजना बनाकर अपने दोनों लड़कों विक्रम व रिंकू तथा पत्नी आरती देवी के साथ मिलकर घटना को पूर्व नियोजित योजना के अनुसार अंजाम देने के लिए सोते हुए अपने भाई श्रीप्रकाश उपरोक्त को उसके बिस्तर पर ही सभी ने मिलकर मुंह दबाकर गले को काटा कर हत्या कर दी और साक्ष्य को छुपाने के लिए मृतक के कपड़े बदलकर हत्या का रूप देने व किसी अन्य को फंसाने की नियत से गांव के पास ही गूलर के पेड़ पर शव को रस्सी से लटका दिया था।

घटना में प्रयुक्त एक चाकू जो पुलिस द्वारा पहले ही घटना स्थल से बरामद कर लिया गया था। साथ ही घटना कारित करने के दौरान मृतक श्रीप्रकाश के बिस्तर व मच्छरदानी को भी पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया। जिस पर खून के धब्बे पाये गये थे। पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीमों के उत्साहवर्धन हेतु 20,000 रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story