×

बीएसए साहब कर रहे थे ड्यूटी में खेल, सीडीओ ने की छापेमारी तो हुए फरार 

मंगलवार दोपहर बाद मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन नागराज की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की टीम जब बीएसए कार्यालय में छापेमारी करने पहुंची तो वहां अफरा तफरी मच गई। विभागीय सूचना पर बीएसए कौस्तुभ कुमार कार्यालय छोड़ फरार हो गए। अधिकारियों ने बीएसए के काले कारनामों की जांच के लिए फाइलों का मुआयना किया।

SK Gautam
Published on: 25 Jun 2019 11:14 AM GMT
बीएसए साहब कर रहे थे ड्यूटी में खेल, सीडीओ ने की छापेमारी तो हुए फरार 
X
sultaanpur-bsa office

सुलतानपुर: अनाधिकृत रूप से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) कौस्तुभ कुमार सिंह के चार्ज लेने के मामले में मंगलवार को जिला प्रशासन की ओर से उनके आफिस में छापेमारी की गई। जिससे बीएसए आफिस में हड़कंप मच गया, खबर मिलते ही बीएसए आफिस छोड़कर फरार हो गए। वही सीडीओ ने अन्य अधिकारियों और पुलिस टीम के साथ मिलकर घंटों आफिस में फाइलों का मुआयना किया।

विभागीय सूचना पर बीएसए कौस्तुभ कुमार कार्यालय छोड़ फरार हो गए

मंगलवार दोपहर बाद मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन नागराज की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की टीम जब बीएसए कार्यालय में छापेमारी करने पहुंची तो वहां अफरा तफरी मच गई।

विभागीय सूचना पर बीएसए कौस्तुभ कुमार कार्यालय छोड़ फरार हो गए। अधिकारियों ने बीएसए के काले कारनामों की जांच के लिए फाइलों का मुआयना किया।

ये भी देखें : राजस्थान: कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, CM और डिप्टी CM को बताया जिम्मेदार

इस बीच बीएसए आफिस भारी सुरक्षा घेरे में रहा। सीडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएसए कौस्तुभ सिंह को सस्पेंड किया गया था। फिर कोर्ट से स्टे हो गया था जिसके बाद शासन से स्थानांतरण हो गया था, इस स्थानांतरण के संबंध में कोर्ट से आदेश हुआ था। जिस पर शासन ने हमें कोई आदेश नही दिया।

ये भी देखें : कही भारी न पड़ जाये यातायात नियमों की अनदेखी, होगा अब दोगुना जुर्माना

जब तक कोई आदेश नही आता तब तक इनको चार्ज लेकर यहां कार्य ग्रहण नही करना था। इसलिए जब ये ही यहां रहेंगे तो इनके खिलाफ जो विभागीय कार्यवाही हो रही है वो कार्यवाही प्रभावित होगी। सीडीओ ने बताया के बीएसए के कार्यकाल में जो भी कार्य हुआ नियुक्ति, स्थानांतरण, मान्यता हो उस सबके कागज हम सीज कर रहे हैं।

ये भी देखें : राम रहीम की पैरोल पर बोले हरियाणा के सीएम खट्टर- अभी कोई फैसला नहीं हुआ

उसकी पूरी जांच होगी उसके बाद ही उन्हें जांच ग्रहण करने का अवसर दिया जाएगा। वो भी जभी दिया जाएगा जब शासन हमें आदेश देगा। सीडीओ ने बताया कि जांच टीम गठित की जा रही है जो प्रकरण की जांच करेगी।

गौरतलब हो कि बीएसए कौस्तुभ कुमार के खिलाफ ड्रेस वितरण की कन्वर्जन कास्ट में घोटाले, टेंडर में अनियमितता और 1 लाख का काम वर्क ऑर्डर पर अपने खास को दिए जाने से विवादित मामले चल रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story